India Rise SpecialUttar Pradesh

लखनऊ: रक्षा मंत्री राजनाथ ने लालजी टंडन की प्रतिमा का किया लोकार्पण

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को राजधानी लखनऊ में अपने संसदीय क्षेत्र में बीजेपी नेता व पूर्व राज्यपाल स्वर्गीय लालजी टंडन की साढ़े 12 फीट की कांस्य प्रतिमा का लोकार्पण करने पहुँचे। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा, महापौर संयुक्ता भाटिया सहित कई लोग मौजूद रहे।

इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं लालजी टंडन को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। लालजी टण्डन जी की प्रतिमा अनावरण के लिए नगर निगम लखनऊ और महापौर को धन्यवाद। सीएम योगी ने कहा कि टण्डन जी ने नगर निगम के पार्षद के रूप में राजनीतिक सफर शुरू किया। बिहार व मध्यप्रदेश के राज्यपाल रहे।

समाज के हर तबके में उनके प्रशंसक थे। पटना राजभवन में उनके साथ बात हुई, उनके पास कई यादें थीं। राजधानी लखनऊ की जनता ने भी उन्हें पूरा स्नेह दिया। उनके पुत्र योगी कैबिनेट में मंत्री गोपाल जी टण्डन जी उनकी विरासत को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़े :-निषाद पार्टी के अध्यक्ष ने BJP को कहा ‘बड़ा भाई’, कैबिनेट विस्तार पर दिया ये बयान

डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि हर समस्या का समाधान बाबूजी के पास था। कोई भी कार्यकर्ता उनके पास से उदास होकर नहीं लौटा। सभी धर्मों में उनकी स्वीकार्यता थी। अटलजी और बाबूजी की का साथ बना रहेगा। विकास में उनका आशीर्वाद बना रहेगा।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बाबूजी को लखनऊ तक सीमित नहीं रखें, बाबूजी पूरे प्रदेश के थे। पूरे उत्तरप्रदेश की जनता उनके पास आती थी। बाबूजी ने ऐसा पदचिह्न बनाया है कि उसका अनुसरण सबको करना चाहिए। जैसे बाबूजी ने कार्यकर्ताओं का मान सम्मान रखा वैसे ही हम भी रखना चाहिए।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button