Start-Up

न्यूजीलैंड में आराम की जिंदगी छोड़, भारत आकर शुरु किया स्टार्टअप, आज है करोड़ों का मालिक

चाय बेचकर करोड़पति बना ये शख्स!

भारत में चाय का ऐसा प्रभाव है कि प्रधानमंत्री से लेकर फिल्म स्टार तक, हर कोई इसका दिवाना हैं। ऐसे में जब आपके ग्राहक इतनी बड़ी संख्या में हो तो आपका स्टार्टअप हिट होना जग जाहिर हैं। यहीं वजह है कि भारत में उगाई जाने वाली चाय आज पूरे विश्व में पहचानी जाती है, लेकिन अब देश के कुछ स्टार्टअप इस चाय को नए रंग और कलेवर के साथ लोगों के सामने पेश कर रहे हैं, जिसे बड़े पैमाने पर पसंद भी किया जा रहा है।

ऐसे में आज हम एक ऐसे शख्स की बता करेंगे जो विदेश की आरामदायक जिंदगी को छोड़ भारत में चाय का बिजनेस शुरू कर खुब कमा रहा।

यह कहानी है एनआरआई जगदीश कुमार की। वह न्यूजीलैंड में आराम की जिंदगी गुजार रहे थे, जिन्होंने कई वर्षों तक हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में काम किया। लेकिन 2018 में वह एक प्लान के साथ हमेशा के लिए भारत लौट आए और यहां चाय का अपना बिजनेस शुरू किया। जगदीश कुमार ने न सिर्फ चाय को कई नए फ्लेवर के साथ लोगों के सामने पेश किया है, बल्कि इसी चाय के जरिये कम समय में बड़ा मुनाफा भी कमाया है। इन्होंने NRI चायवाला के नाम से कारोबार शुरू किया। आज की डेट में 35 कर्मचारियों के साथ उनकी कंपनी का 1।2 करोड़ टर्नओवर है।

तो वहीं इस पर जगदीश कहते हैं, मैंने चाय बनाने के लिए जरूरत के सामान को इकट्ठा कर उनके ऑफिस के बाहर ही चाय की दुकान लगाना शुरू कर दिया। मेरी चाय को खूब पसंद किया जा रहा था। फिर कुछ दिन बाद मैंने अपनी दुकान में NRI चायवाला का बैनर लगाया, जो लोगों के बीच कौतूहल का विषय बन गया। जगदीश की कमाई का मुख्य स्रोत HCL और इनफोसिस जैसी MNCs कंपनियां हैं।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button