देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के चलते दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत हो गई है जिसके कारण मरीजों को उस वक्त पर ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है और मरीज दम तोड़ दे रहे हैं ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Kejriwal government ) ने दिल्ली में ऑक्सीजन की आपूर्ति करने के लिए कुछ अहम कदम उठाए हैं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली सरकार ( Kejriwal government ) को केंद्र सरकार की तरफ से 480 टन ऑक्सीजन की सप्लाई की गई है जबकि दिल्ली को 700 की ऑक्सीजन की आवश्यकता है.

Kejriwal government

यह भी पढ़े : अब मोटापे को बोले बाय-बाय क्योंकि यह आयुर्वेदिक तरीके आपका मोटापा गायब कर देंगी 

वही इस पूरे मामले पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार कहा कि राजधानी दिल्ली के कुछ अस्पतालों में ऑक्सीजन पूरी तरह खत्म है, उनके पास अब कोई विकल्प नहीं बचा है। वहीं ऑक्सीजन दिल्ली में जल्द से जल्द पहुंचे इसके लिए केजरीवाल सरकार एयरलिफ्ट कर ऑक्सीजन मंगाने की तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़े : अब मोटापे को बोले बाय-बाय क्योंकि यह आयुर्वेदिक तरीके आपका मोटापा गायब कर देंगी 

समय बचाने के लिए एअरलिफ्ट होगी ऑक्सीजन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार कहा कि दिल्ली को ऑक्सीजन की बढ़ायी गयी मात्रा में से अधिकतर हिस्से की आपूर्ति ओडिशा से होनी है। सैकड़ों किलोमीटर की दूरी के कारण दिल्ली सरकार समय बचाने के लिए विमान से इसकी आपूर्ति किए जाने पर विचार कर रही है।

Follow Us