TrendingUttarakhand

Joshimath : जोशीमठ दौरे पर जाएंगे सीएम धामी, 500 से ज्यादा मकानों में दरारें, कई परिवारों ने छोड़ा घर

जोशीमठ :  उत्तराखंड के जोशीमठ में जमीन धंसने और घरों की दीवारों में दरार आने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। भूधंसाव का दायरा बढ़ने से स्थानीय लोग दहशत में हैं। एहतियात के तौर पर कुछ परिवारों को गेस्ट हाउस में शिफ्ट किया गया है। स्थानीय लोग खुद भी सुरक्षित ठिकानों की तलाश कर रहे हैं। उधर राज्य के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि लोगों को बचाने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

जोशीमठ का दौरा करेंगे सीएम धामी

सीएम धामी जल्द ही जोशीमठ का दौरा भी करेंगे। धामी ने कहा, “मैं कुछ दिनों में जोशीमठ का दौरा करूंगा। स्थिति को संभालने के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे। मैंने स्थिति की निगरानी के लिए नगर निगम के अध्यक्ष शैलेंद्र पवार से बात की है।”

धामी ने इस क्षेत्र के दोबारा अध्ययन के लिए विशेषज्ञों की आठ सदस्यीय टीम गठित की है। यह टीम गुरुवार से जोशीमठ में डेरा डालेगी और दो दिन तक भूधंसाव वाले क्षेत्रों का निरीक्षण करेगी। साथ ही समस्या के समाधान के लिए तात्कालिक और दीर्घकालिक उपायों के दृष्टिगत सरकार को सुझाव देगी।

ये भी पढ़े :- यूपी: बिजली उपभोक्ताओं को लगेगा जोर का झटका, बिजली दरें बढ़ाने की तैयारी

इतने लोग हुए प्रभावित 

नगर निगम के चेयरमैन शैलेंद्र पवार ने कहा कि, ”मारवाड़ी वार्ड में जमीन के अंदर पानी का रिसाव होने से घरों में दरारें आ गईं। उन्होंने बताया कि जोशीमठ के 576 घरों के 3 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा, “नगर पालिका द्वारा सभी घरों का सर्वेक्षण किया जा रहा है। कई लोगों ने अपना घर भी छोड़ दिया है।”

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: