Jammu & KashmirTrending

J&K: सांबा में पाकिस्तानी ड्रोन ने गिराई पांच लाख की नगदी, पड़ताल में जुटी जम्मू पुलिस

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के जिला सांबा के विजयपुर पुलिस स्टेशन में छानी मनहसन के पास एक मैदान IED, हथियार और गोला-बारूद के साथ सीलबंद पैकेट सुरक्षाबलों ने बरामद किया है। मामले की पड़ताल कर रहे SSP  अभिषेक महाजन ने बताया की, ”सुबह 6 बजे के आसपास स्थानीय से सूचना मिली कि एक संदिग्ध बैग पड़ा हुआ है। इसे खोलने पर 5 लाख रुपए, 2 चाइनीज पिस्तौल, 4 मैगजीन (60राउंड), डेटोनेटर, 2 IED बरामद हुई है। यह ड्रोन ड्रॉपिंग से जुड़ा मामला लग रहा है, इसे किसी गंभीर घटना को अंजाम देने के लिए किया गया है।”

ये भी पढ़े :- Uttarakhand : चारधाम यात्रा पर होने वाली मौत पर अब लगेगा अंकुश, धामी सरकार ने निकाला ये उपाय …

आखिर क्या हैं पूरा मामला ?  

गुरूवार की सुबह जम्मू कश्मीर के जिला सांबा में एक ड्रोन के जरिये सीमा पार से गिराई गई आईईडी, हथियारों और नकदी की एक खेप बरामद की। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक महाजन ने संवाददाताओं को बताया कि, ”स्थानीय लोगों ने गुरुवार सुबह 6.15 बजे अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगभग पांच किलोमीटर दूर रामगढ़ और विजयपुर के बीच एक संदिग्ध पैकेट देखा और पुलिस को इसके बारे में सूचित किया।”

महाजन ने कहा कि, ”संदिग्ध पैकेट में स्टील के तले वाला लकड़ी का एक बॉक्स था, जिसमें से बम निरोधक दस्ते ने डेटोनेटर सहित दो आईईडी, दो चीनी पिस्तौलें, 60 राउंड के साथ चार मैगजीन और पांच लाख रुपये की नकदी बरामद की। यह नकदी 500 रुपये के नोटों में थी। ”

महाजन ने कहा, ”यह सीमा पार से ड्रोन के जरिये सामान गिराए जाने का मामला है। हम इसकी जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा, खेप का इस्तेमाल किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने के लिए किया जा सकता था, लेकिन पुलिस ने इसकी कोशिश नाकाम कर दी। महाजन ने बताया कि खेप की जानकारी देने वाले स्थानीय लोगों और इस पर कार्रवाई करने वाले पुलिस कर्मियों को इनाम दिया जाएगा।”

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: