Jammu & Kashmir

जम्मू-कश्मीर: महबूबा मुफ्ती ने केंद्र के दावों को कहा फर्जी, हाउस अरेस्ट होने का किया दावा

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने दावा किया है कि उन्हें ‘घर में नजरबंद’ किया गया है। उन्होंने इसके साथ ही केंद्र सरकार के राज्य में स्थिति सामान्य होने के दावों को फर्जी करार दिया। आज शेर-ए-कश्मीर स्थिति अपने पार्टी मुख्यालय का महबूबा मुफ्ती दौरा करने वाली थीं।

जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, ”भारत सरकार अफगानी लोगों के अधिकारों के लिए चिंता व्यक्त करती है, लेकिन इन्हीं अधिकारों से जानबूझकर कश्मीरियों को वंचित करती है।

उन्होंने कहा मुझे आज नजरबंद किया गया है क्योंकि प्रशासन के मुताबिक कश्मीर में स्थिति सामान्य नहीं है। यह केंद्र के सामान्य स्थिति बताने के सारे दावों की पोल खोलता है।”

अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के निधन के बाद महबूबा मुफ्ती का यह ट्वीट घाटी में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के बाद आया है। महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के अंतिम संस्कार से परिवार को वंचित करना मानवता के खिलाफ है।

उन्होंने कहा जम्मू-कश्मीर के लोगों को इससे दुख हुआ है। गिलानी के शव को उनके घर के पास एक मस्जिद परिसर में स्थित कब्रिस्तान में दफनाया गया था।

पार्टी की बैठक के बाद महबूबा ने कहा, ”गिलानी से हमारे मतभेद थे…लड़ाई तो जिंदा इंसान से होती है लेकिन इंसान मर जाता है तो मतभेद खत्म हो जाने चाहिए। सम्मानजनक अंतिम संस्कार का मृतक हकदार होता है।”

पूर्व सीएम ने कहा कि गिलानी का अंतिम संस्कार करने से उनके परिवार को मना करने की खबरों ने जम्मू-कश्मीर के लोगों को दुखी किया है। महबूबा ने कहा, ”मृतक का अंतिम संस्कार परिवार को करने का अधिकार है।

मीडिया की खबरों के माध्यम से हमने मृतक के प्रति अनादर के बारे में जो सुना और जाना, वह मानवता के खिलाफ है। आपको अपने प्रतिद्वंद्वी का भी मृत्यु के बाद सम्मान करना होता है जैसे आप किसी दूसरे का सम्मान करते हैं।”

गिलानी की मृत्यु के समय उनके परिवार की महिलाओं के साथ कथित दुर्व्यवहार की पीडीपी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री ने निंदा की। उन्होंने कहा, ”भारत को उसकी संस्कृति और सभ्यता के लिए दुनियाभर में सम्मानित नजरों से देखा जाता है…लेकिन जो हुआ वह देश की छवि के अनुकूल नहीं है।”

छत्तीसगढ़: लोक उत्सव तीजा-पोरा तिहार के मौके पर जमकर थिरके सीएम भूपेश बघेल

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: