Uttarakhand

देहरादून में लॉन्च हुआ जियो 5जी लॉन्च, सीएम धामी ने प्रदेशवासियों को दी बधाई, कहा – छात्रों को मिलेगा लाभ

उत्तराखंड : देश भर में अपने नेटवर्क के जरिये राज करने वाले जिओ ने उत्तराखंड की राजधानी में बुधवार को 5 जी नेटवर्क लॉन्च किया है। इस बात की बधाई सीएम धामी ने प्रदेश वासियों को दी है। उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो के माध्यम से बधाई देते हुए कहा है कि, देहरादून में जियो ट्रू 5जी के लॉन्च पर में जियो को, उत्तराखंड वासियों को और विशेष तौर पर देहरादून के लोगों को बधाई देता हूं। यह 5जी लॉन्च उत्तराखंड और यहां के लोगों के लिए महत्वपूर्ण उपलब्धि है, जिससे सभी को काफी फायदा होगा। राज्य में मोबाइल और डेटा कनेक्टिविटी पहुंचाने में जियो हमेशा सबसे आगे रहा है। ”

इसके आगे सीएम ने 5जी नेटवर्क की उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि , “5जी सेवा शुरू होने से छात्रों, व्यवसायियों, आईटी और स्वास्थ्य सेवाओं सहित आम जनमानस और कृषि, शिक्षा, चिकित्सा, सूचना प्रौद्योगिकी और विनिर्माण जैसे क्षेत्रों को नए अवसर और अतिरिक्त रोजगार का लाभ मिलेगा। 5जी प्रदेश के नागरिकों और सरकार को रियल टाइम के आधार पर जुड़े रहने में सक्षम बनाएगा और सरकारी योजनाओं को अंतिम कड़ी तक पहुंचाने के प्रयसों में भी सुधार लाएगा। ”

ये भी पढ़े :- Uttarakhand : जोशीमठ के लिए बढ़ा संकट, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर प्रदेश के 7 जिलों में जारी किया अलर्ट

सीएम ने कहा कि, ” मैं एक बार फिर से राज्य के डिजिटल परिदृश्य में परिवर्तनकारी परिवर्तन लाने और प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया विज़न और उत्तराखंड को ‘डिजिटल देवभूमि’ के विज़न को साकार करने की दिशा में एक और कदम उठाने के लिए जियो को बधाई और धन्यवाद देता हूं”

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: