ChhattisgarhGadgets & Technology

Jio ने लॉन्च किया JioMeet ऐप, 100 से ज्यादा लोगों को एक साथ जोड़ कर सकेंगे कॉन्फ्रेंस

भारत सरकार ने हाल ही में 59 चीनी ऐप्स पर बैन लगा दिया है। वहीं जियो ने एक लंबे इंतेजार के बाद वीडियो चैट ऐप लॉन्च किया है। हालांकि इस ऐप को लेकर चर्चा लंबे समय से चल रही थी।

रिलायंस जियो का HD वीडियो चैट ऐप पूरी तरह से फ्री है। साथ ही आप इसे फ्री में गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इस वीडियो चैट के लिए आपको इनवाइट कोड की जरूरत नहीं पड़ेगी। जियो के इस वीडियो चैट में खासबात यह है कि आप एक साथ 100 से ज्यादा लोगों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए जोड़ सकते हैं। जियो मीट ऐप मीटिंग शेड्यूल और स्क्रीन शेयर जैसे फीचर से लैस है।

लॉकडाउन के बाद से वीडियो ऐप्स की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। हालांकि वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों के लिए ये ऐप एक अच्छा विकल्प है।

जियो मीट एंड्रॉयड फोन वालों के लिए गूगल प्लेस्टोर वहीं एप्पल के लिए एप्पल स्टोर से डाउनलोड किया जा सकेगा। जियो मीट फोन के साथ साथ माइक्रोसॉफ्ट विंडो पर भी काम करता है। आप आसानी से अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के लिए इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। जियो मीट को 30 जून को लॉन्च कर दिया गया था। गूगल प्ले स्टोर पर इस ऐप को 10 हजार से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। बात रेटिंग की करें तो इस ऐप को अब तक 4.8 रेटिंग मिल चुकी है।

अब  Jio Meet की सीधी टक्कर ज़ूम Zoom ऐप से होगी। हालांकि वोकल फॉर लोकल का देखा जाए तो अनुमान यह लगया जा रहा है कि जियो मीट जूम को टक्कर दे सकता है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: