Jammu & Kashmir

Jammu-Kashmir: लश्कर-ए-तैयबा कमांडर अबू हुरैरा समेत तीन आतंकी मुठभेड़ में ढेर

Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। देर रात दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने अब तक तीन आतंकियों को मार गिराया गया है।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) आईजीपी कश्मीर ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों में से एक लश्कर-ए-तैयबा का पाकिस्तानी कमांडर ऐजाज उर्फ अबू हुरैरा है। इसके साथ ही दो स्थानीय आतंकियों को भी इस मुठभेड़ में मार गिराया गया है। हालांकि सुरक्षाबलों का ऑपरेशन अब भी जारी है।

बता दें कि मंगलवार की शाम जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के काजीगुंड मीरबाजार इलाके में दमजान रेलवे ट्रैक के पास आतंकियों की ओर से प्लांट IED बरामद की गई।

बनिहाल से बारामुला के बीच बुधवार से पूरी तरह रेल सेवा शुरू किए जाने की पूर्व संध्या पर प्लांट IED की बरामदगी से बड़ी आतंकी नापाक साजिश नाकाम हो गई है।

पुलिस ने बताया कि शाम को रेलवे ट्रैक के पास IED देखी गई। इस पर तत्काल बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। दस्ते ने IED को कब्जे में लेकर उसे निष्क्रिय किया।

इस दौरान आस-पास के इलाकों में आवागमन बाधित कर दिया गया था। सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान भी चलाया, लेकिन आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिला है।

इससे पहले पिछले हफ्ते हुई मुठभेड़ में छह आतंकी ढेर कर दिए गए थे। सुंदरबनी में 2 पाकिस्तानी आतंकियों समेत प्रदेश में गुरुवार को सुरक्षाबलों ने छह दहशतगर्द ढेर कर दिए गए थे।

LOC से सटे राजोरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में सेना ने घुसपैठ को नाकाम करते दो पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ में नायब सूबेदार समेत दो जवान भी शहीद हो गए, जबकि एक जवान घायल हो गया।

सुंदरबनी के अलावा कश्मीर के पुलवामा और कुलगाम में भी दो-दो आतंकी मारे गए।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir: केंद्र ने जम्मू-कश्मीर के संसाधनों की खुली नीलामी लगा दी : महबूबा

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: