Jammu & Kashmir

Jammu Kashmir: पिछले 24 घंटों में भारतीय सैनिकों ने कई आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर में सेना आतंकियों के खिलाफ ‘ऑल आउट’ ऑपरेशन चला रही है। जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटों में सुरक्षाबलों ने छह आतंकियों को ढेर किया है। इनमें से कुछ आतंकवादी हाल ही में नागरिकों की हत्या में शामिल थे। हालांकि ऑपरेशन के दौरान जेसीओ समेत 5 जवान भी शहीद हो गए। पुलिस के मुताबिक, पिछले 30 घंटों में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच पांच बार झड़प हो चुकी है।नसेना ने सोमवार सुबह झड़प में एक आतंकवादी को ढेर कर दिया। मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर का एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। अभी तक आतंकी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

अनंतनाग के साथ सुरक्षाबलों ने बांदीपोरा में आतंकवाद रोधी अभियान चलाया। मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। मारे गए आतंकवादी की पहचान लश्कर-ए-तैयबा (TRF) के सदस्य इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है। आतंकी शाहगुंड में एक नागरिक की हत्या में शामिल था।

सेना ने देर रात जिले के तुलरान इलाके में तलाशी अभियान चलाया. घंटों चली मुठभेड़ में सेना ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। मारे गए आतंकियों के नाम दानिश अहमद, यावर अहमद और मुख्तार अहमद हैं। आतंकियों के पास से दो पिस्टल और एक एके-47 भी बरामद किया गया है। मुख्तार अहमद गांदरबल में एक नागरिक की हत्या में शामिल था। जिले के फेरीपोरा इलाके में मंगलवार सुबह तलाशी अभियान चलाया गया. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच झड़प हो गई। इसमें एक आतंकी मारा गया है। इलाके में सेना का तलाशी अभियान अभी भी जारी है।

जम्मू के पुंछ जिले में सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी आतंकवाद के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाया. ये आतंकी नियंत्रण रेखा के पार चमेर के जंगल में पहुंच गए थे। सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया और झड़प शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में जेसीओ समेत 5 जवान शहीद हो गए थे. हमले में शहीद हुए जवानों में डिप्टी सूबेदार (जेसीओ) जसविंदर सिंह, नायक मनदीप सिंह, शिपाई गज्जन सिंह, सराज सिंह और वैशाख एच. शहीद जवानों में पंजाब के जसविंदर सिंह, मनदीप सिंह और गजान सिंह शामिल थे। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शहीदों के परिवारों को 50 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है.

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: