Jammu & Kashmir

Jammu Kashmir: कारगिल में भारतीय ध्वज फहराएंगे दिव्यांग, जागरूकता यात्रा दिल्ली से कठुआ पहुंची

महिला सशक्तिकरण के लिए देश की राजधानी नई दिल्ली से कारगिल और वापस नई दिल्ली 25 सौ किलोमीटर की यात्रा पर निकले विकलांग युवाओं का दल सोमवार की देर शाम कठुआ पहुंचा. इस दौरान अमृत एजुकेशन एंड वेलफेयर ट्रस्ट ने सवारियों की टीम का स्वागत किया। रात के आराम के बाद, चालक दल मंगलवार की सुबह अपने अगले पड़ाव के लिए रवाना हो गया। ईगल स्पेशली एबल राइडर्स द्वारा आयोजित राइड के संबंध में राइड इंचार्ज अर्चना झा ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के लिए जागरूकता राइड का आयोजन किया गया है.

इस दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों से 12 दिव्यांग रेट्रोफिटेड स्कूटी से करीब 2500 किलोमीटर का सफर तय करेंगे. जागरूकता की सवारी 10 अक्टूबर को नई दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक से शुरू होगी और 21 अक्टूबर, 2021 को कारगिल के रास्ते दिल्ली में समाप्त होगी। उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण के लिए विकलांगों की ओर से कारगिल में भारतीय ध्वज फहराया जाएगा.

वहीं, राइड कोऑर्डिनेटर आमिर सिद्दीकी ने कहा कि ईगल स्पेशली एबल राइडर्स न केवल राइड्स के जरिए जागरूकता पैदा करने का काम करता है बल्कि विकलांगों को प्रोत्साहित करने में भी मदद करता है। उन्होंने बताया कि ईगल स्पेशली एबल राइडर्स पिछले 5 वर्षों से एक्सेसिबल अवेयरनेस राइड का आयोजन कर रहा है और इस काम के लिए टीम को कई बड़े पुरस्कार मिले हैं।

इस अवसर पर अमृत एजुकेशन ट्रस्ट के निदेशक दलजीत सिंह ने सवारी में भाग लेने वाले विकलांगों के जज्बे को सलाम करते हुए कहा कि शरीर के सभी अंगों के सामान्य कामकाज के बावजूद अक्सर हम अपनी समस्याओं का समाधान नहीं कर पाते हैं. ढूँढ़ने के लिए। वहीं, इनमें से पांच विकलांग शत-प्रतिशत विकलांग होने के बावजूद पूरे उत्साह के साथ भाग ले रहे हैं। यह प्रेरणादायक है। इस अवसर पर सरदार महेंद्र सिंह, मास्टर अशोक कुमार, गोपाल सिंह परमार, तरसेम लाल और लाल सिंह उपस्थित थे।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: