Rajasthan

जयपुर: RSS चीफ मोहन भागवत ने फहराया तिरंगा, बताया तिरंगे का महत्त्व

पांच दिवसीय प्रवास पर राजस्थान आए हैं बता दें कि 25 जनवरी की रात जयपुर पहुंचे थे। 29 जनवरी तक राजस्थान प्रवास पर रहेंगे यहां

जयपुर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक में राजस्थान की राजधानी जयपुर 74 वें गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर केशव विद्यापीठ के स्टेडियम में तिरंगा फहराया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हमारा देश ज्ञान की परंपरा से समरथ है वह शख्स सभी को अपना मानता जो सच्चे मन से आगे बढ़ता है।

भागवत ने कहा कि हमारे तिरंगे में हर रंग का विशेष महत्व तिरंगे का सफेद रंग पवित्रता का प्रतीक है वह सबके हैं वही हरा रंग लक्ष्मी और समृद्धि का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि अक्सर देखने में आता है कि जिस देश में स्वतंत्रता होती है वहां समानता नहीं होती इसलिए हमें आपस में भाईचारा बढ़ाना होगा एक होना होगा इसके बाद भी हम वास्तविकता में स्वतंत्र होंगे और समानता भी होगी।

शिवपाल यादव ने की मुलायम सिंह को भारत रत्न देने की मांग

भागवत पांच दिवसीय प्रवास पर राजस्थान आए हैं बता दें कि 25 जनवरी की रात जयपुर पहुंचे थे। 29 जनवरी तक राजस्थान प्रवास पर रहेंगे यहां भी कार्यकर्ताओं से कई महत्वपूर्ण बैठक में शिरकत करेंगे।

सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा कि आज पूरी दुनिया की नजरों में भारत छाया हुआ है। नेताजी के कई सपने अभी अधूरे हैं हमें मिलकर उन्हें पूरा करना होगा। उन्होंने कहा कि नेताजी और हमारे पूर्वजों के दिखाए हुए रास्तों को अपनाकर हम इस विश्व में शांति और भाईचारा फैला सकते हैं। भारत की समस्या का समाधान ही विश्व की समस्या का समाधान है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: