राजस्थान

जयपुर में हुआ 8000 बेड का Covid Center तैयार, मरीजों को मिलेगी बड़ी राहत

Jaipur : राजस्थान में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के बीच कई लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं आपको बता दें कि बेड की कमी पड़ने के कारण राजस्थान में मरीजों को काफी तकलीफ सहनी पड़ रही थी लेकिन अब कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रहे मरीजों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है मिली जानकारी की माने तो राजस्थान के जयपुर ( Jaipur ) में राधास्वामी सत्संग व्यास संस्थान, बीलवा में पांच से आठ हजार बैड क्षमता का कोविड केयर सेंटर का काम अंतिम चरण में चल रहा है।

यह भी पढ़े : जानिए कैसे 24 साल की उम्र में रितेश अग्रवाल बने 7,800 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी के मालिक 

कहा जा रहा है कि अगर शहर में जरूरत पड़ी तो 10000 तक की क्षमता वाला कोविड केयर सेंटर बना दिया जाएगा फिलहाल 5 से 8000 बेड की क्षमता वाला कोविड केयर सेंटर 26 अप्रैल से शुरू किया जाएगा , जानकारी सामने आई है कि बनाए जा रहे कोविड केयर सेंटर में गुरुवार देर रात तक 500 बैड भी पहुंच गए। पहले चरण में 500 मेडिकल सर्जिकल यूनिट बैड तैयार किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़े : जानिए कैसे 24 साल की उम्र में रितेश अग्रवाल बने 7,800 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी के मालिक 

जेडीसी से मिली जानकारी के माने तो सेंटर की स्थापना और संचालन के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी दे दी गई है। इसमें जेडीए के आलाधिकारी शामिल हैं। संस्थान के गेट-04 से कोरोना संदिग्धों का प्रवेश होगा। यहीं पर हेल्प डेस्क बनाई गई है। ओपीडी में भेजा जाएगा। वहां चिकित्सक चेक करेंगे। उसके बाद उसे सेंटर में भेजा जाएगा।

Follow Us

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button