मध्य प्रदेश में जैन समाज (Jain society) ने कोरोना महामारी के बीच मिसाल पेश की है, जिसकी तारीफ़ देश भर में की जा रही है, आप की जानकारी के  लिए बता दें कि जैन समाज ने जैन मंदिरों की धर्मशालाओं को कोविड सेंटर तब्दील कर दिया है, सूत्रों से मिली जानकारी की माने तो श्री दिगम्बर जैन पंचायत कमेटी ट्रस्ट ने कोरोना मरीजों के लिए धर्मशालाएं निःशुल्क देने की पहल की है.

Jain society
Google Photos


सीएम को लिखा पत्र 

श्री दिगम्बर जैन पंचायत कमेटी ट्रस्ट ने सीएम शिवराज को एक पत्र भी लिखा है. पत्र में कहा गया है कि कोरोना मरीजों का इलाज कराने के लिए जैन मंदिरों की धर्मशालाओं को कोविड सेंटर बनाया जाए और मरीजों का इलाज किया जाए.वहीं आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना का संकट अत्यंत विकट है. इसके इलाज में निजी अस्पतालों की भी अहम भूमिका है. यदि इस समय कोई प्राइवेट हॉस्पिटल चालू करना चाहता है, तो उसे शासकीय भवन व अन्य सुविधाएं प्रदान की जाएंगी.

यह भी पढ़े : मध्य प्रदेश : कोरोना की चेन तोड़ने के लिए 30 अप्रैल तक जारी रहेंगी पाबंदियां 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार अस्पतालों में बेड की संख्या लगातार बढ़ाई जा रही है. जहां 01 अप्रैल को कुल 21 हजार 159 बेड उपलब्ध थे, वहीं अब बढ़कर ये 40 हजार 784 हो गए हैं. पिछले तीन दिनों में लगभग 3 हजार बेड्स बढ़े हैं

Follow Us