india's biggest filmcity comeing up in noida


 

देश की फिल्मी ग्लैमर सिटी की बात करें तो मुंबई का नाम पहले नंबर पर आता है, लेकिन मायानगरी में मचे बवाल के बीच उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा दावा कर दिया है। दरअसल सीएम योगी ने मेरठ मंडल की समीक्षा के दौरान कहा कि यूपी में देश की सबसे बड़ी और खूबसूरत फिल्मसिटी बनेगी। यह सिटी गौतमबुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा में बनाए जाने की बात कही।

 

सीएम योगी ने शुक्रवार को आला अफसरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस बात की घोषणा की, साथ ही कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में देश को फिल्म सिटी की आवश्यकता है और प्रदेश यह जिम्मेदारी उठाने की तैयार है। हम एक उम्दा फिल्मसिटी तैयार करेंगे। फिल्मसिटी के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र बेहतर है।

 

सीएम ने मेरठ मंडल ( मेरठ, हापुड़, बागपत, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर जनपद ) के विकास कार्यों की भी  समीक्षा की। मेरठ के जनपदों में अमृत योजना के कार्यों को समयवृद्ध ढंग से पूरा किया जाए। उन्होंने कमिश्नर को निर्देश दिए कि वे स्मार्ट सिटी और अमृत योजना के कार्यों की समीक्षा करें उन्होंने कहा कि मेरठ के ग्राम दादरी में राजकीय महिला महाविद्यालय के निर्माण कार्यों में तेजी लाई जाए।

 

इसके साथ ही उन्होंने गन्ना किसानों के हुए भुगतान की समीक्षा की उन्होंने सुनिश्चित किया कि नया पेराई सत्र प्रारंभ होने से पूर्व पिछला सारा बकाया भुगतान हो जाए। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश सरकार राज्य में एक्सप्रेसवे का एक जाल बना रही है। दिल्ली – मेरठ एक्सप्रेसवे की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए हैं कि यह कार्य 2020 तक किया जाए।

Follow Us