ChhattisgarhIndia Rise SpecialUttar Pradesh

Indian Railway: मुंबई से गोरखपुर के चली ट्रेन पहुंच गई ओड़ीसा, मचा हड़कंप, रेलवे ने कहा-पहले से तय था डायवर्जन, जानिए क्या है पूरा मामला

द इंडिया राइज
लॉकडाउन के कारण मुंबई में फंसे प्रवासियों को लेकर उत्तर प्रदेश के लिए रवाना हुई श्रमिक स्पेशल ट्रेन शनिवार को ओडिशा पहुंच गई।  इससे मजदूरों में हड़कंप मच गया। हालांकि कुछ ही देर बाद रेलवे ने ट्रेन के रास्ता भटकने के दावों को खारिज कर दिया। रेलवे ने कहा कि यह पूर्व निर्धारित डायवर्जन है।
Migrants_Train
पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने शनिवार को ट्रेन में फंसे यात्रियों का वीडियो शेयर करते हुए कहा, मुंबई से गोरखपुर (उत्तर प्रदेश) जाने के लिए निकली श्रमिक स्पेशल ट्रेन राउरकेला (ओडिशा) पहुंच गई है, क्योंकि ड्राइवर रास्ता भटक गया था। आशा है कि थके हुए यात्रियों को जल्द ही सुरक्षित ठिकाना मिल जाएगा।

श्रमिक स्पेशल रेलगाड़ी प्रवासी मजदूरों को लेकर 21 मई की शाम 7. 20 बजे मुंबई के वसई स्टेशन से रवाना हुई थी। ट्रेन को 22 मई को गोरखपुर पहुंचना था, लेकिन वह आज ओडिशा के राउरकेला पहुंच गई। वसई से गोरखपुर की दूरी लगभग 1500 किलोमीटर है, जबकि वसई से राउरकेला लगभग 1600 किलोमीटर है। प्रशासनिक लापरवाही के कारण अब प्रवासियों को राउरकेला से गोरखपुर का लगभग 800 किलोमीटर का सफर तय करने में 8 से 10 घंटे का अतिरिक्त समय लगेगा।

वहीं पश्चिम रेलवे ने श्रमिक स्पेशल रेलगाड़ी के राउरकेला पहुंचने को पूर्व निर्धारित योजना बताते हुए कहा कि बड़ी संख्या में श्रमिक ट्रेनों के चलने की वजह से जलगांव-भुसावल-खंडवा-इटारसी-जबलपुर रूट पर काफी ट्रैफिक था। इसलिए बिलासपुर रूट से गोरखपुर जाने के लिए ट्रेन को डाइवर्ट किया गया। रेलवे यात्रियों की सुरक्षा को लेकर फिक्रमंद है। सभी यात्री जल्द अपने—अपने घर पहुंच जाएंगे।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button