Himachal Pradesh

Himachal Pradesh : हिमपात की वजह से जनजीवन हुआ अस्त – व्यस्त, 200 सड़कें बंद, 487 ट्रांसफार्मर ठप, बस सेवा बंद…

हिमाचल प्रदेश :  राजधानी शिमला की सबसे ऊंची चोटी जाखू में आज तड़के सीजन की पहली बर्फबारी हुई, बर्फबारी से जाखू की पहाड़ी सफेद हो गई है।बताया जा रहा है कि, शहर में हल्की बूंदाबांदी का दौर जारी है। कुफरी, नारकंडा, खड़ापत्थर और खिड़की में बीती रात से बर्फबारी जारी है। वहीं ऊपरी शिमला के लिए बसों के साथ ही बर्फबारी से फिसलन बढ़ने से छोटे वाहनों की आवाजाही प्रभावित हो गयी है। प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों के न्यूनतम तापमान में कमी दर्ज आई है।

माना जा रहा है कि, प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में आज सुबह से मौसम साफ रहेगा। जबकि, मैदानी जिलों में धूप खिली है। हालांकि अगले दिन से प्रदेशभर में मौसम साफ बना रहने की संभावना है। बताते चलें कि, 20 ट्रांसफार्मर ठप होने से बिजली सप्लाई भी बंद हो गई है। जिला चंबा, कुल्लू, लाहौल स्पीति और किन्नौर में बर्फबारी से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

ये भी पढ़े :- Budget Session : इस तारीख से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, वित्त मंत्री पेश करेंगी बजट…

राजधानी शिमला के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी को लेकर पुलिस प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। पुलिस ने वाहन चालकों को हिदायत दी है कि बर्फबारी के बाद नारकंडा-बाघी-खदराला सड़क की स्थिति फिसलन भरी है। यह सड़कें वाहनों के लिए असुरक्षित हैं। सड़क जब तक साफ नहीं हो जातीं तब तक इन मार्गों से यात्रा न करें। आपातकालीन स्थिति में सुरक्षित वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करें।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: