राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन को लेकर घमासान मचा हुआ है देश की राजधानी होने के बावजूद दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से मरीज अपना दम तोड़ते दिखाई दे रहे हैं, ऐसे में हाई कोर्ट ( High court’s comment) भी केंद्र सरकार से ऑक्सीजन की कमी पूरी करने की कह रहा था जिसके बाद ऑक्सीजन का कोटा दिल्ली के अंदर बढ़ाया गया, कोटा बढ़ाए जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऑक्सीजन कोटा बढ़ाने के लिए केजरीवाल ने केंद्र को दिया धन्यवाद, उन्होंने कहा कि अगर राज्य आपस में लड़े तो हार जाएगा भारत.

High court's comment

यह भी पढ़े : अब मोटापे को बोले बाय-बाय क्योंकि यह आयुर्वेदिक तरीके आपका मोटापा गायब कर देंगी 

हाईकोर्ट ने लगाई थी फटकार

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली में अस्पतालों के अंदर ऑक्सीजन की कमी देखने को मिल रही थी जिसके बाद दिल्ली के हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाई थी, वही इस संबंध में दायर की गई याचिका को लेकर आज भी हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है.

जहां दिल्ली की हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की सरकार से भी सवाल पूछा है कोर्ट ने कहा कि लैब्स में यह क्या हो रहा है लोगों को यह कहकर सैंपल लेने से इनकार किया जा रहा है कि हम रिपोर्ट तैयार नहीं कर पाएंगे। इसीलिए उन्हें बिना जांच के भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़े : अब मोटापे को बोले बाय-बाय क्योंकि यह आयुर्वेदिक तरीके आपका मोटापा गायब कर देंगी 

हाई कोर्ट ने कहा कि हमारे पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं। जाहिर होता है कि 19 अप्रैल के बाद दिल्ली में आरटीपीसीआर टेस्ट की संख्या में गिरावट है।

Follow Us