HaryanaPunjab-HaryanaTrending

रक्षाबंधन पर हरियाणा सरकार ने महिला को दी बड़ी राहत, किराए में छूट के साथ मिलेगी ये सुविधा

हिसार : रक्षाबन्धन(Rakshabandhan) के मौके पर हरियाणा सरकार(Haryana Government) ने सभी महिलाओं को बड़ी राहत दी है। जिसके चलते राखी बाँधने के लिए जाने वाली महिलाओं को अब बस का किराया नहीं देना होगा। इसके साथ ही उनके साथ 15 साल के बच्चे के किराए को भी सरकार ने माफ़ किये जाने का फैसला लिया है । यह सुविधा 10 अगस्त को दोपहर 12 बजे से लागू होगा और 11 अगस्त को रात्रि 12 बजे तक रहेगा।

आपको बता दे यह सुविधा स्टैंडर्ड व सामान्य दोनों बसों में उपलब्ध कराई जाएगी। फिर वो रोडवेज हो या प्राइवेट बस। रक्षाबंधन को देखते हुए किसी भी महिला से किराया नहीं लिया जाएगा। अगर कोई परिचालक किराया लेता है तो इसकी सूचना संबंधित डिपो के रोडवेज अधिकारियों को दें।

ये भी पढ़े :- मंकीपॉक्स को लेकर अलर्ट में आई उत्तराखंड सरकार, स्वास्थ्य मंत्री ने जारी किये ये निर्देश

इस साल परिवहन विभाग(transport Department) ने हर साल जारी होने वाले इस आदेश में बदलाव करते हुए 15 साल तक के बच्चे का भी किराया निशुल्क करने का फैसला लिया है। काेविड के चलते दो सालों तक यह सुविधा नहीं थी। 15 साल तक के बच्चे को किराए में छूट नहीं थी, सिर्फ महिलाओं का किराया फ्री था। हालांकि, इससे पहले रक्षाबंधन के दिन महिला व उसके साथ 15 साल तक के बच्चे का किराया नहीं लगता था। यह परिवहन विभाग का सराहनीय फैसला है। हिसार बस स्टैंड एसएस सुरेंद्र सिंह ने बताया कि, ”हमारे पास भी परिवहन विभाग की ओर से आदेश आ गए है। रक्षाबंधन के दिन महिलाओं व 15 साल के बच्चों को किराया नहीं लगेगा। चाहे वह रोडवेज बस हो या प्राइवेट। अब आरटीओ द्वारा सभी प्राइवेट बसों को आदेश जारी किए जाएंगे।”

”—–यह आदेश हम प्राइवेट बस यूनियन पर भी लागू होता है। हम इसका सम्मान करते है। हमारा भी समाज के प्रति कर्तव्य बनता है। मेरा सभी प्राइवेट बस कर्मियों से आह्वान है कि इन आदेशों का पालन करें। रक्षाबंधन के दिन किसी भी महिला व उनके साथ 15 साल के बच्चे का किराया न लें।”

दिलबाग रापड़िया, महासचिव, हरियाणा ट्रांसपोर्ट सोसायटी वेलफेयर एसोसिएशन।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: