हरियाणा: मुस्लिम पंचायत का फैसला, गोकशी करने वालों पर 51 हजार रुपए जुर्माना


हरियाणा: राजू में गौ हत्या रोकने के लिए शनिवार को 7 चौका गांव में 6 गांव के प्रमुख लोगों की पंचायत का आयोजन किया गया जिसमें गोकशी और सामाजिक बुराइयों को रोकने के लिए 31 सदस्य कमेटी का गठन किया गया। पंचायत में गोकशी को लेकर कई कड़े फैसले लिए जिसका प्रस्ताव पारित किया गया। पंचायत में कड़े फैसले लेते हुए प्रस्ताव पारित किया की गोकशी करने वालों पर ₹51000 का जुर्माना तो वही गोकशी की सूचना देने वाले को ₹5100 का इनाम दिया जाएगा।

गोरखपुर: सीएम योगी ने किया 287 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास

पंचायत के लोगों ने कहा कि यह फैसला कड़ाई से लागू किया जाएगा गोकशी के नाम पर किसी भी कीमत पर भाईचारे को टूटने नहीं दिया जाएगा। इतना ही नहीं दूसरे मस्जिद की व्यक्ति की भावनाएं आहत हो और उसे ठेस पहुंचती हूं तो ऐसा कार्य करने की इस्लाम धर्म में मनाई है।

बारिश का कहर, असम में मूसलाधार बारिश से बाढ़ जैसे हालात, भूस्खलन से 3 लोगों की मौत

आपको बता दें कि मुस्लिम पंचायत के लोगों को कहना है कि गौ रक्षक दल के लोग हैं या फिर गौ हत्या करने वालों की वजह से मेवात के आपसी हिंदू मुस्लिम भाईचारे को बिगड़ने नहीं दिया जाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि पंचायत ने जो फैसला किया है उसका कड़ाई से पालन किया जाएगा। वहीं पंचायत में गोकशी के खिलाफ हुई पंचायत के फैसले का पंचायत में मौजूद लोगों ने समर्थन किया।

Follow Us

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: