उत्तराखंड

हरिद्वार : कोविड संक्रमित पंच परमेश्वर महंत मनीष भारती का हुआ निधन

कोरोना कहर हर रोज अपना कहर तेजी से बरपाता जा रहा है। बता दें हरिद्वार स्थित पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के पंच परमेश्वर श्रीमहंत मनीष भारती का गुरुवार को एम्स ऋषिकेश में निधन हो गया। श्रीमहंत कोविड संक्रमित थे। उन्हें आठ दिन पूर्व एम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, जिसके बाद आज निधन हो गया। अखाड़े के श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने की संत के कोविड संक्रमित होने की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड: डर और तनाव के चलते दम तोड़ रहे अधिकतर कोरोना मरीज 

मुख्यमंत्री ने 108 सेवा के 132 वाहनों को जनता को समर्पित किया 

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने आज गुरुवार को देहरादून के गढ़ी कैंट से 108 सेवा के 132 वाहनों को जनपदों के लिए रवाना किया। प्रदेश सरकार द्वारा 132 एम्बुलेंस  को स्वास्थ्य महानिदेशालय को फरवरी एवं  मार्च माह में उपलब्ध कराया गया था। सरकार द्वारा इन 132 नवीन एम्बुलेंस को 108 के बेड़े में शामिल कर कुंभ मेला 2021 में संचालित किया जा रहा था। वहीं  मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश को दो दिन पहले 7500 रेमडेसिवीर इंजेक्शन की आपूर्ति हो चुकी है और इससे पहले भी 3500 रेमडेसिवीर इंजेक्शन की आपूर्ति हुई थी। सरकार पूरी तरह से हालातों पर नजर बनाए हुए है। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड : कोरोना के चलते आगामी चार धाम यात्रा रद्द, अपने तय समय पर खुलेंगे कपाट 

आज मुख्यमंत्री जी ने कैम्प कार्यालय से इन वाहनों को झंडी दिखाकर 13 जनपदों के लिए रवाना किया। इन 132 एम्बुलेंस में 36 एडवांस लाइफ सपोर्ट एवं 96 बेसिक लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस हैं। इनमें अल्मोड़ा को 10, बागेश्वर को 5, चमोली को 9, चंपावत को 5, देहरादून को 13, हरिद्वार को 20, नैनीताल को 10, पौड़ी को 11, पिथौरागढ़ को 9, रुद्रप्रयाग को 5, टिहरी को 9, उधमसिंहनगर को 17 व उत्तरकाशी को 9 एम्बुलेंस उपलब्ध कराई गई हैं। 

Follow Us

Related Articles

Back to top button