ज्ञानवापी मस्जिद मामला: परिसर में दूसरे दिन का सर्वे शुरू, 52 लोगों की टीम मौजूद


वाराणसी: वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद(gyanvapi mosque) में आज दूसरे दिन की वीडियोग्राफी(videography) और फोटोग्राफी(photography) का कार्य शुरू हो गया है। पहले दिन का सर्वे (serve)पूरा होने के बाद आज दूसरे दिन 52 लोगों की टीम पहुंची है। जानकारी के मुताबिक सभी के दूसरे दिन आज ज्ञानवापी मस्जिद में बरामदे, छत गुंबद तालाब बाहरी दीवारों आज की वीडियोग्राफी होनी है छत पर जाने के लिए शिवन्या मंगाई गई सभी वादी प्रतिवादी पक्ष और एडवोकेट के साथ एडवोकेट कमिश्नर सहित 52 लोगों की टीम की मौजूदगी में सर्विस चल रहा है। वही कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह ने कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद का सर्विस शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। सभी में वादी और प्रतिवादी सभी सहयोग कर रहे हैं इसमें किसी भी प्रकार की कोई वादा नहीं है।

हेमंत सोरेन की राजशाही पर सवाल? हाईकोर्ट ने दिया बड़ा बयान

गौरतलब है कि सर्वे टीम के मुताबिक आज ज्ञानवापी मस्जिद का पूरे होने की उम्मीद है। बता दे कि कोर्ट के आदेश के बाद शनिवार को पहले दे 50 फीसद में वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी का सर्वे पूरा हुआ।

अप्रैल में महंगाई दर 7.79 फीसदी पर सामान्य; आठ साल का उच्चतम

वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ज्ञानवापी मस्जिद परिषद की वीडियोग्राफी का कारण आज दूसरे दिन भी जारी रहेगा। जिला अधिकारी ने बताया कि शनिवार को सर्वे का कार्य रहता बजे से लेकर दोपहर 12:00 बजे तक ही किया गया जिसमें सभी पत्रकार और उनके अधिवक्ता और सहायक मौजूद रहे।

Follow Us

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: