Himachal Pradesh

राज्यपाल आर्लेकर ने हिमाचल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश अमजद ए सईद को दिलाई पद और गोपनीयता की शपथ 

हिमाचल प्रदेश : हिमाचल हाईकोर्ट(Himachal High Court) के न्यायाधीश अमजद ए सईद (Amjad A Sayeed) को अब हिमाचल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश बना दिया गया है। जहां आज (गुरुवार) को उन्हें राजभवन शिमला में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर(Rajendra Vishwanath Arlekar) ने गोपनीयता शपथ दिलाई। बाद अमजद ए सईद को हाईकोर्ट परिसर में गार्ड ऑफ ऑनदर दिया गया। इसके साथ ही हिमाचल हाईकोर्ट में फूल कोर्ट वेलकम एड्रेस का आयोजन भी किया गया। आपको बता दें कि अमजद ए सईद हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के 27वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ लिए हैं।

ये भी पढ़े :- आज से शुरू होगा बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र…..

मीडिया से बातचीत में कही ये बात 

मीडिया से रूबरू होने पर मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि,  ”वह पांच साल पुराने मामले जल्द निपटाने की कोशिश करेंगे।  कर्मचारियों से जुड़े मामलों पर जो भी बेहतर होगा, वह किया जाएगा। लोगों को कानून के प्रति जागरूक किया जाएगा। मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि हिमाचल बहुत ही सुंदर प्रदेश है।”

शपथ ग्रहण समारोह में ये लोग रहे शामिल 

राजभवन के दरबार हॉल में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य सचिव राम सुभग सिंह ने कार्यवाही का संचालन किया और भारत के राष्ट्रपति द्वारा जारी उनकी नियुक्ति का पत्र पढ़ा। राज्यपाल के सचिव राजेश शर्मा ने शपथ पत्र पर राज्यपाल और मुख्य न्यायाधीश के हस्ताक्षर प्राप्त किए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, सुरेश भारद्वाज, हाईकोर्ट के न्यायाधीश और पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू आदि मौजूद रहे।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: