Gadgets & Technology

टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए गूगल ने बनाया अनोखा डूडल, एनिमेटेड मिनी गेम्स किया लांच

टोक्यो ओलंपिक 2020 की शुरुआत को अपने सर्च इंजन पर शोकेस करने के लिए एक क्रिएटिव और मजेदार तरीका लेकर आया है।

टोक्यो ओलंपिक 2020 की शुरुआत को अपने सर्च इंजन पर शोकेस करने के लिए गूगल एक अनोखा और क्रिएटिव तरीका लेकर आया है। Google Doodle ने दुनिया भर के सबसे सबसे प्रसिद्ध खेल आयोजन टोक्यो ओलंपिक 2020 की शुरुआत को अपने सर्च इंजन पर शोकेस करने के लिए डूडल चैंपियन आइलैंड गेम्स नाम का एक एनिमेटेड एथलेटिक्स गेम लॉन्च किया है। बता दें, COVID-19 महामारी के कारण 2021 तक के लिए Tokyo Olympic को स्थगित कर दिया गया था।

टोक्यो में आधिकारिक तौर पर इस खेल की शुरुआत हो चुकी है, गूगल आगामी दो हफ्तों में वहां के इवेंट्स के आधार पर डूडल गेम की एक इंटरैक्टिव सीरीज शुरू कर रहा है।

डूडल चैंपियन आइलैंड गेम्स लोगों को अलग-अलग गेम खेलने का मौका दे रहा है। कुछ डूडल चैंपियन द्वीप ‘purrr-sonalities’ भी हैं जिन्हें उन्होंने पेश किया। साथ ही, गेम खेलने वाला कोई भी व्यक्ति चार टीमों में से किसी एक में शामिल हो सकता है – Blue, Green, yellow, Red। इस Doodle में टेबल टेनिस, स्केटबोर्डिंग, तीरंदाजी, रग्बी, तैराकी, क्लाइंबिंग और मैराथन यह 7 गेम शामिल किए गए हैं।

अंत तक खेलने वालों को मिलेगी ट्रीट

गूगल चैंपियन आइलैंड गेम्स के लिए कटसीन एनिमेशन और इसके कैरेक्टर को टोक्यो के ही एनिमेशन स्टूडियो ने डेवलप किया है। इस Doodle को बनाने के लिए देश-दुनिया की कहानियों और लोककथाओं के लोकप्रिय पात्रों की खोज की गई।

इस रचनात्मक एनिमेशन को बनाने वाले क्रिएटर ने कहा, सबसे पहले हमने देशभर की कहानियों और लोककथाओं के ऐसे पात्रों की खोज की जो देश में बहुत अधिक लोकप्रिय है। इसके बाद हमने इन लोककथाओं और इसके पात्रों को विभिन्न गेम्स के साथ सामंजस्य बिठाया और एनिमेशन में इसका इस्तेमाल किया।

उन्होंने बताया, हमें उम्मीद है कि लोग इन गेम्स का आनंद उठाएंगे और इसे अंत तक खेलेंगे। इस मिनी गेम्स को पूरा करने वाले भाग्यशाली लोगों के चेहरे पर फूलों और डैंगोस (तीन रंग वाली पेस्ट्री) के साथ खुशियां बरसेंगी। यह दुनिया के लोगों के लिए ट्रीट होगा।

यह भी पढ़ें: फ्रूट बम से थी लखनऊ को दहलाने की योजना, पूछताछ में मिले कई चौकाने वाले राज

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: