Gadgets & Technology

kormo App: कोरोना के बाद Job के लिए हैं परेशान, तो Google करेगा आपकी मदद 

google launches kormo app in India to people find jobs


Google का यह लेटेस्ट एप लाखों लोगों को नौकरी दिलवाने में मदद करेगा। जो  Microsoft का LinkedIn और भारत में सबसे ज्यादा जॉब के लिए सर्च किए जाने वाला पोर्टल Naukri.com और Times.Jobs को टक्कर दे सकता है। Kormo Jobs पर Zomato और Dunzo सहित कई कंपनियों ने 2 मिलयन से अधिक नौकरियां पोस्ट की हैं।

 

Kormo को लेकर खास बातें

सबसे पहले Kormo Jobs को साल 2018 में बांग्लादेश में लॉन्च किया गया था। 

 

● पिछले साल Google Pay पर पेश किया था Jobs Spot फीचर

 

●  Jobs Spot को Komo Jobs के रूप में रिब्रांड किया गया है।

 

इन देशों में सबसे पहले लॉन्च किया गया था Kormo Jobs 

Google ने अपनी जॉब लिस्टिंग एप Kormo Jobs को बुधवार को भारत में रोलऑउट किया है। Kormo Jobs को पहली बार 2018 में बांग्लादेश और 2019 में इंडोनेशिया में इसका विस्तार किया गया। अब 2020 में इसे भारत में लॉन्च किया है।

 

Kormo Jobs से मिलेगी नौकरी

Google के इस नए एप में कई नौकरियों की लिस्टिंग की गई है। आप केवल एक नहीं बल्कि डिफरेंट फील्ड में नौकरियां देख सकते हैं।

 

google launches kormo app in India to people find jobs

 

Google के Tools करेंगे मदद

Kormo Jobs में अपनी प्रोफाइल के आधार पर जॉब देख सकते हैं साथ ही इसमें कुछ ऐसे Tools भी दिए गए हैं, जो आपके प्रोफाइल और करियर में नई स्किल को अपग्रेड कर सकते हैं। इनके अलावा आप डिस्क्रिप्शन देकर डिजिटल CV भी बना सकते हैं। इसके बाद आप अपनी इच्छा से इसे प्रिंट, PDF या Doc में शेयर कर सकते हैं।

 

LinkedIn जैसे बड़े प्लेटफॉर्म को मिलेगी टक्कर

इस समय भारत में Microsoft का LinkedIn Naukri.Com TimesJobs ये तीन मुख्य प्लेटफॉर्म हैं जो जॉब लिस्टिंग में सबसे आगे हैं, लेकिन अब Google का Kormo Jobs इन बड़े प्लेटफॉर्म को अच्छी-खासी टक्कर दे सकता है।

 

बेरोजगारी के दौर में करेगा मदद

कोरोना के चलते कई लोगों की नौकरियों पर बन आई है। इस समय इस एप के आने से अंदाजा लगाया का सकता है कि Job Seekers को जॉब ढूंढने में काफी मदद मिलेगी।

.

Google ने  जॉब पोर्टल्स  से की थी साझेदारी 

अप्रैल 2018 में Google ने भारत में सर्च इंजन में जॉब लिस्टिंग लाने के लिए Aasaanjobs, FreshersWorld, Headhonchos, IBM Talent Management Solution, LinkedIn, Quezx और Shine जैसे जॉब पोर्टल्स के साथ साझेदारी की। यह मॉडल 2017 के US में डेब्यू करने वाले Google For Job Features से इंस्पायर है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: