Rajasthan

गहलोत सरकार ने जारी किया आदेश, स्टेट इंश्योरेंस पॉलिसी पर कर्मचारियों को मिलेगा बोनस

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अर्थव्यवस्था हिल चुकी है,ऐसे में भी राजस्थान की गहलोत सरकार ( Gehlot gov ) ने लाखों राज्य कर्मियों को बड़ी राहत दी है, जानकारी के लिए बता दें कि राज्य के वित्त विभाग ने स्टेट इंश्योरेंस पॉलिसी पर बोनस देने के आदेश जारी कर दिए हैं । आपकी जानकारी के लिए बता दें की राज्य बीमा विभाग की 31 मार्च 2018 को बीमा निधि की बीमाकिक मूल्यवान रिपोर्ट की सिफारिश के आधार पर बोनस देने का निर्णय लिया गया है किससे लाखों कर्मचारियों को आर्थिक फायदा मिल सकेगा।

Gehlot government issued order

वही 1 अप्रैल 2017 को या उसके बाद और 31.03.2018 स्वीकृत सावधि जमा बॉन्ड पर ब्याज मिलेगा. जिसके अनुसार हर ₹1000 पर ₹90 प्रति वर्ष का साधारण रिवर्सरी बोनस दिया जाएगा 31 मार्च 2018 को लागू सारे जीवन बीमा ब्रांड पर भी प्रत्येक ₹1000 पर करीब ₹112 प्रति वर्ष का साधारण रिवर्सरी बोनस मिलेगा।

यह भी पढ़े : गहलोत सरकार ने किए 15 आईपीएस अफसरों के तबादले, देखें सूची

अशोक गहलोत सरकार का यह फैसला कर्मचारियों के हित में बताया जा रहा है, इससे किसानों को बड़ा आर्थिक सहयोग मिलेगा इसके साथ ही किसान और बेरोजगार भी इस योजना का लाभ उठा सकेंगे राहत की बात यह है, कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से देश में फ्री कोरोना वैक्सीन को लेकर की गई घोषणा से राज्य की आर्थिक गाड़ी में पटरी होने से बच गई है इस घोषणा से राज्य सरकार के करीब 3000 करोड़ रुपए बचे हैं।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button