देशभर में कोरोना कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। देशभर में हर रोज अनगिनत मौतें हो रही हैं। परिवार का हर इंसान भगवान अल्लाह से दुआ मांगता नजर आ रहा है। वहीं कोरोना की मुक्ति के लिए 5 साल की बच्ची ने लाव्या लोढ़ा ने ब्यासना तप किया। 

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़: पांच माह की गर्भवती डीएसपी सड़क पर उतर निभाई ड्यूटी 

भगवान महावीर जन्मकल्याणक महोत्सव के अवसर पर तप करो भव से तरो का आह्वान किया गया था । बता दें कोरोना मुक्ति की कामना करते हुए पांच साल की इस तप में दिनभर में केवल दो बार ही बैठकर भोजन करना, गर्म पानी ग्रहण करना व रात्रिभोजन का त्याग करना होता है।

भगवान महावीर जन्मकल्याणक महोत्सव समिति के अध्यक्ष महेन्द्र कोचर व महासचिव चन्द्रेश शाह ने बताया कि पूरे भारतवर्ष में जैन समाज के सैकड़ों श्रद्धालुओं ने आयम्बिल व उपवास का तप कर वीर प्रभु से कोरोना मुक्ति की प्रार्थना की।

ÁñÙ â×æÁ ·¤è z âæÜ ·¤è ÜæÃØæ ÜôÉU.æ Ùð ¥æØ¢çÕÜ Ì ·¤ÚU·ð¤ ·¤ôÚUôÙæ âð ×éç€Ì ·¤è ÂýæÍüÙæ ·¤è

बुधवार को भोजन दान करो- भव से तरो का आयोजन रखा गया है। जैन समाज से अपील की गई है कि घर पर भोजन बनाते समय कम से कम एक व्यक्ति के लिए ताजा भोजन पैक कर घर के नजदीक जरूरतमंद को अवश्य प्रदान करें। छत्तीसगढ़ में हजारों जैन परिवार है, ऐसा करने से हजाराें जरूरतमंदों को मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें : यहां जानें आईपीएल के बारे में पूरी जानकारी  

जीतो चेप्टर ने दी पांच मशीन

श्री ऋषभदेव जैन मंदिर ट्रस्ट के कार्यकारी अध्यक्ष अभय भंसाली ने बताया कि भगवान महावीर जन्मकल्याणक महोत्सव के अवसर पर संचालित ऑक्सीजन कनसन्ट्रेटर सुविधा में आज जीतो रायपुर चेप्टर की ओर से 5 मशीन प्रदान की गई।

संयोजक मनोज कोठारी ने बताया कि जैन दादाबाड़ी में 40 ऑक्सीजन कनसन्ट्रेटर व 30 सिलेंडर की सुविधा दी जा रही है। भारतीय जैन संघठना चौबे समता कालोनी शाखा द्वारा दो लाख नवकार जाप कर कोरोना सुरक्षा कवच बनाया गया। समिति के मुख्य सलाहकार विजय चोपड़ा व कोषाध्यक्ष सुशील कोचर ने बताया कि 22 अप्रैल को स्वाध्याय करो – भव से तरो कार्यक्रम रखा गया है।

Follow Us