दिल्ली मुंडका इलाके की तीन मंजिला बिल्डिंग में भयंकर आग, 27 लोगों मौत, 12 घायल, 50 सुरक्षित


दिल्ली : मुंडका इलाके(Mundka area) में शुक्रवार शाम एक तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। इस हादसे में 27 की झुलसकर मौत हो गई। जबकि 50 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। वहीं 12 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे में दमकल विभाग के दो कर्मियों की भी मौत हुई है।

सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे, और स्थानीय लोगों की मदद से राहत और बचाव का काम शुरू किया। घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम भी पहुंची। राहत और बचाव कार्यों में दमकल विभाग के साथ आपदा राहत की टीम भी लगी हुई है। राहत बचाव में लगे कर्मियों ने रस्सी की मदद से आग की लपटों के बीच घिरी इमारत में फंसे करीब 60 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। हालांकि अभी भी इमारत में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि, आग बुझने के बाद सर्च अभियान चलाया जाएगा। इसके बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी। आग पर काबू करने के बाद ही आग लगने के सही कारणों का पता चल पाएगा। इधर दिल्ली पुलिस ने बिल्डिंग के मालिकों हरीश गोयल और वरुण गोयल को हिरासत में ले लिया है।

ये भी पढ़े :- दिल्ली पुलिस ने विधायक अमानतुल्लाह को घोषित किया “Bad Character”, जानिए आखिर क्या है पूरा मामला ?

बताया जा रहा है कि, कई लोग अभी भी इमारत में फंसे हुए हैं। जबकि कई लोग लापता हैं। उनकी तलाश जारी है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचीं दमकल की 30 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी रहीं वहीं घायलों को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर संजय गांधी अस्पताल भेजा गया। ।देर रात आग पर काबू पा लिया गया लेकिन अभी भी धुएं के गुबार और मलबे में लापता लोगों की तलाश जारी हैं।

इसके अलावा पुलिसकर्मी भी बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। इमारत में कई कंपनियों का कार्यालय और फैक्टरी है। आग लगने के बाद इन कार्यालय में काम करने वाले काफी लोग इमारत में फंस गए। प्रधानमंत्री मोदी(PM Modi) ने घटना पर संवेदना व्यक्त किया है। हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष (Prime Minister’s Relief Fund) से 2 लाख रुपए दिए जाएंगे। और जो घायल हुए हैं उन्हें 50 हजार रुपए प्रदान किए जाएंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी ट्वीट में यह जानकारी दी गई है।

 

 

Follow Us

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: