HaryanaPunjab-Haryana

किसान आंदोलन : सिरसा में तनाव की स्तिथि , एसपी ऑफिस को घेरने की तैयारी

हरियाणा के सिरसा में तनाव की स्तिथि बनी हुई है। कुछ दिन पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा के ऊपर हुए हमले के बाद स्तिथि तनावपूर्ण है।

हमले के सिलसिले में पुलिस ने 5 किसानो के ऊपर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज कर दिया था ।  इसके चलते किसान गुस्साए हुए है। कल प्रशासन और किसानो के बीच बातचीत का भी कोई फायदा नहीं हुआ।

किसान इस बात डटे हुए है कि  किसानो को जल्द से जल्द रिहा किया जाये। आज सुबह से ही एसपी ऑफिस का घेराव करने की तैयारी जोरो शोरों पर है। किसान सुबह होते ही भगत सिंह स्टेडियम पहुँचने लगे। किसान नेता राकेश टिकैत  भी यहाँ पहुँचने वाले है।  इसके  चलते पुलिस ने अतरिक्त फ़ोर्स तैनात कर दी  है।

किसानो का कहना है कि 5 किसान 11  जुलाई से  पुलिस हिरासत में है। उनकी गलती सिर्फ इतनी थी कि वे शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे थे।  जबकि पुलिस का कहना है कि किसानो ने कई भाजपा नेताओं की सभा को निशाना बनाया। किसान पहले ही साफ़ कर चुके है कि जब तक कृषि बिल रद्द नहीं होते।  वे प्रदेश में किसी भी भाजपा नेता का कोई कार्यक्रम नहीं होने देंगें ।

छावनी में तब्दील हुआ सिरसा

शुक्रवार शाम तक रैपिड एक्शन फोर्स की चार व महिला पुलिस की तीन कंपनियों को सिरसा में तैनात कर  दिया गया है। कुल 25  कंपनियों की तैनाती होनी है।  साथ ही पुलिस ने बतया कि पुरे आंदोलन के दौरान ड्रोन से नज़र रखी जाएगी। इस घेराव  के चलते सभी पुलिस कर्मचारियों की छुट्टी पर रोक लगा दी गई है।

छुट्टी  पर गए पुलिस कर्मियों  को भी वापिस बुला लिया गया है। साथ ही जिले में धरा 144  भी लागू कर  दी गई है। रिजर्व फोर्स की 25 कम्पनियों मौके पर तैनात है। बरनाला रोड की भी नाकाबंदी कर दी गई है।  साथ ही वाटर कैनन भी मौके पर मौजूद है।

ये भी पढ़े :- शर्मनाक : अल्मोड़ा में पिता ने किया सात साल की बच्ची से दुष्कर्म

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button