दिल्‍ली

DRDO ने मात्र पांच दिन में बनाया कोविड अस्पताल

DRDO built covid Hospital : दिल्ली के अस्पताल कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों से भरते जा रहे है,हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने केंद्र से मदद मांगते हुए कहा था की दिल्ली के अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की कमी  रही है, इसी के चलते दिल्ली से एक अच्छी खबर सामने आई है.

DRDO built covid Hospital
DRDO built covid Hospital

यह भी पढ़े : गाजीपुर बॉर्डर : हट गए बैरियर, खुल रहा रास्ता, किसानों के आह्वान के बाद पुलिस ने उठाया कदम 

दरअसल DRDO ने  मात्र पांच दिन में बनाया किया कोविड अस्पताल तैयार किया है, ( DRDO built covid Hospital ) जिसके लिए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने डीआरडीओ को इस अस्पताल और यहां की व्यवस्था की तैयारी के लिए बधाई दी, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया दिल्ली एयरपोर्ट के पास रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) द्वारा बनाए गए कोविड अस्पताल का निरीक्षण करने के लिए सोमवार को पहुंचे। 

यह भी पढ़े : दिल्ली : दवाइयों की कालाबाजारी पर छापे मारने के आदेश 

सूत्रों से मिली जानकारी की मानें तो मंगलवार से इस अस्पताल में गंभीर मरीजों के लिए वेंटीलेटर वाले 250 आईसीयू बेड की व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही अगले चार से पांच दिनों में 250 बेड और जोड़े जाएंगे। डीआरडीओ के एक अधिकारी ने रविवार को बताया था कि इस केंद्र को डॉक्टरों को सौंप दिया गया है। सोमवार यानी आज से यहां पर मरीजों की भर्ती शुरू कर दी गई है।

दवाईयों का भी इंतेजाम 

दवाइयों के लिए भी पूरे इंतजाम किए गए हैं हैं। जरूरी दवाइयां यहां पर कम न हों इसके लिए सरकार के साथ मिलकर काम करने की बात कही गई है

Follow Us

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button