दिल्‍ली

नकली रेमडेसीविर इंजेक्शन बनाने वाली फैक्ट्री का दिल्ली पुलिस ने किया भंडाफोड़

देश में जहां कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लोग हर मुमकिन प्रयास कर रहे है वही कुछ लोग ऐसे भी। है को इंसानियत को शर्मसार करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। आप की जानकारी के लिए बता दें की corona Virus से जंग में रक्षक दवाओं की कालाबाजारी तेज होती दिख रही है, हालाकि प्रशासन अपराध पर नियंत्रण लगाने के हर मुमकिन प्रयास कर रहा है।

यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़ : आग लगने से ब्लास्ट हुआ सिलेंडर , पांच मकान जलकर राख  

बाजारों में रेमडेसीविर इंजेक्शन की धड़ल्ले से कालाबाजारी हो रही है ऐसे में जिन लोगों को ये इंजेक्शन मिल भी रहा है उनको इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि वह इंजेक्शन असली है या नकली। दिल्ली में दो शातिर लोग इस इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए पकड़े भी गए वही एक और मामला सामने आया है जहां दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) की अपराध शाखा ने नकली इंजेक्शन बनाने वाली एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ करके 7 लोगों को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़ : आग लगने से ब्लास्ट हुआ सिलेंडर , पांच मकान जलकर राख  

दवाइयों की कालाबाजारी के मामले में अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त ( Delhi Police ) मोनिका भारद्वाज ने जानकारी देते हुए बताया कि राजधानी में पिछले कुछ दिनों से कोविड की जरूरी दवाइयां की कालाबाजारी हो रही थी । अपराध शाखा इसकी जांच कर रही थी इसकी कड़ी में अपराध शाखा की टीम ने 23 अप्रैल को संगम विहार,एम बी रोड दिल्ली से मो.शोएब खान और मोहन कुमार झा को नकली इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के आरोप में दबोचा इसके पास से कुल 10 इंजेक्शन बरामद हुए थे और आज पुलिस टीम को यह बड़ी सफलता हाथ लगी।

Follow Us

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please deactivate the Ad Blocker to visit this site.