दिल्ली से अपने-अपने राज्यों में जाने के लिए पलायन कर रहे मजदूरों के लिए दिल्ली सरकार ( Delhi government ) ने एक राहत भरा ऐलान किया है जिसके बाद अब दिल्ली में मजदूरों को लॉकडाउन में समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ( Delhi government )ने यह फैसला लिया है कि पलायन कर रहे मजदूरों को ₹5000 की मदद दी जाएगी जिससे उनको लॉकडाउन में कई समस्याओं का सामना ना करना पड़े।

Delhi government

यह भी पढ़े : विकास दुबे एनकाउंटर में सुप्रीम कोर्ट का फैसला,  यूपी पुलिस को मिली क्लीन चिट, 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली से मजदूर भारी संख्या में पलायन करना शुरू कर चुके थे जिसके कारण दिल्ली के बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर भारी भीड़ देखने को मिली जिससे कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा बढ़ सकता था। हालांकि सरकार ने निवेदन किया था कि कोई भी राज छोड़कर ना जाए उसके बाद भी दिल्ली के बस स्टैंड पर जिस तरीके से भीड़ उमड़ी थी वह सरकार के लिए बड़ी चिंता का विषय बन गया था।

मजदूरों के सहूलियत के लिए यह फैसला तब हो पाया जब Delhi Govt Financial Assistance ने मंगलवार को हाई कोर्ट में मजदूरों को 5 हजार रुपये की मदद देने का हलफनामा दायर किया.

यह भी पढ़े : विकास दुबे एनकाउंटर में सुप्रीम कोर्ट का फैसला,  यूपी पुलिस को मिली क्लीन चिट, 

हाईकोर्ट ने दिया था आदेश

बता दें कि हाई कोर्ट ने 19 अप्रैल को दिल्ली सरकार को निर्देश जारी करते हुए कहा था कि मजदूरों को जरूरी चीजें उपलब्ध करवाएं. लॉकडाउन की वजह से उन्हें परेशानी नहीं होनी चाहिए. इसके बाद मजदूरों को आर्थिक मदद देने का फैसला किया गया.

Follow Us