Madhya Pradesh

मध्य प्रदेश के इस गांव में एक साथ दो तेंदुए के मिले शव, करंट से मौत की आशंका

बताया जाता है कि देश के अंदर सबसे ज्यादा तेंदुए मध्य प्रदेश में पाए जाते हैं, हालांकि बीते कुछ समय से मध्यप्रदेश में काफी तेंदुओं की मौत सामने आ रही है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के एक गांव में भी दो तेंदुए के शव पाए गए ( Dead bodies of two leopards ) , जिसके बाद अधिकारियों ने इस मामले में करंट लगने की आशंका जताई है।

Dead bodies of two leopards
Related Image

अधिकारियों का संदेह है कि इनकी मौत विद्युत करंट से शिकार किए जाने से हुई होगी वहीं दूसरी तरफ मुख्य वन संरक्षक नरेंद्र सनोदिया ने सोमवार को बताया कि ग्रामीणों ने रविवार यानी 13 जून को हरा हर्राभाट खुरमुंडी गांव में एक नर और एक मादा तेंदुए के शवों को देखा था। इसके बाद ग्रामीणों ने वन अधिकारियों को इस बात की सूचना दी।

यह भी पढ़े : दुकानदार ने मोबाइल बदलने से किया इनकार, 19 वर्षीय हिस्ट्रीशीटर ने की हत्या

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का है इंतजार

तेंदुए के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है जानकारी सामने आई है कि बालघाट के सी सी एस एन के तनोडिया ने कहा कि रविवार को 2 मृत तेंदुआ के शव होने की सूचना मिली थी। इस मामले में दो संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। पोस्टमार्म रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।’ उन्होंने आगे कहा कि परसवाड़ा क्षेत्र कान्हा नेशनल पार्क से भी लगा हुआ है। वहीं, क्षेत्र में सघन वन भी है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button