राजस्थान के एक परिवार ने नवजात बेटी ( Daughter born ) का ऐसा शानदार स्वागत किया कि दुनिया देखती रह गई इस मौके पर परिवार ने नवजात के घर में स्वागत के लिए एक हेलीकॉप्टर ही बुक कर डाला आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर उस पल की तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हो रही है और लोग बस इतना ही कह रहे हैं कि वह आज भी कई परिवारों में बेटी के जन्म की कामना की जाती है।

यह भी पढ़े : क्या भटक रहे युवाओं को नैतिकता का पाठ पढ़ाना बिल्कुल भी जरूरी नहीं ? 

दर्शन हनुमान प्रजापत की पत्नी चुकी देवी ने महीने राज्य से नागौर जिला अस्पताल में बेटी को जन्म दिया था अस्पताल से बेटी को उसकी मां के घर ले जाया गया वही हाल ही में बेटी और उसकी मां जब वापस लौटने लगे तो उन्हें यह 40 किलोमीटर दूरी हेलीकॉप्टर से तय करने का फैसला लिया।

आपको बता दें कि हेलीकॉप्टर बुक करने में करीब ₹400000 का खर्च आया इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है, हनुमान प्रजापत ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि उनके पिता मदनलाल कुम्हार का विचार था जो अपनी पोती रिया का जन्म शानदार तरीके से मनाना चाहते थे।

यह भी पढ़े : क्या भटक रहे युवाओं को नैतिकता का पाठ पढ़ाना बिल्कुल भी जरूरी नहीं ? 

हनुमान प्रजापत ने कहा कि लड़कों और लड़कियों के बीच भेदभाव नहीं होना चाहिए बल्कि दोनों के साथ समान व्यवहार किया जाना चाहिए उन्होंने कहा कि आमतौर पर देखा जाता है कि लोग लड़की के जन्म पर उत्सव नहीं मनाते ऐसा नहीं होना चाहिए मैं अपनी बेटी को पढ़ाऊंगा और उसके सारे सपने पूरे करूंगा।

Follow Us