Rajasthan

राजस्थान : अंबेडकर के पोस्टर पर हुआ विवाद, दलित की पीट-पीटकर हत्या

राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में एक हत्या का मामला सामने आया है जो इंसानियत को शर्मसार करने वाला है. दरअसल राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के गांव में दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई दलित युवक की मौत का आरोप ओबीसी समुदाय के कुछ लोगों पर लगाया गया है जानकारी सामने आई है कि युवा के घायल होने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन युवक ने कल दम तोड़ दिया वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि मृत किलकारियां गांव का रहने वाला था और भीम आर्मी का सदस्य था .

 Dalit lynched

जानकारी सामने आई है कि युवक का नाम विनोद बमनिया था पुलिस ने पीड़ित परिवार की शिकायत के बाद चार में से दो लोगों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है ,दोनों आरोपियों के खिलाफ पोस्टर को पढ़ने और युवक से मारपीट करने के मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई एफआईआर के मुताबिक आरोपियों ने युवक को पीटते हुए जातीय टिप्पणी भी की है.

यह भी पढ़े : गहलोत सरकार ने जारी किया आदेश, स्टेट इंश्योरेंस पॉलिसी पर कर्मचारियों को मिलेगा बोनस

बदला लेना चाहते थे आरोपी

पुलिस द्वारा जानकारी दी गई है कि मृतक युवक पहले भी कई बार अलग-अलग मामलों को लेकर शिकायत कर चुका था इस मामले में मृतक के चचेरे भाई और चश्मदीद गवाह मुकेश ने बताया कि विनोद को इसलिए पीटा गया क्योंकि उसने इन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी मुकेश ने कहा कि विनोद ने इससे पहले अन्य युवकों के साथ मिलकर अंबेडकर की जयंती मनाई थी और घर के बाहर पोस्टर चिपकाए थे जिसके बाद आरोपियों ने उन्हें फाड़ दिया और विवाद शुरू हो गया।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button