Delhi

दिल्ली सरकार करेगी रोजमर्रा के खर्च में कटौती, कोरोना के कारण राजस्व में आई कमी

कोरोना वायरस संक्रमण राजधानी में अब काफी कमजोर पड़ चुका है इसी के बीच दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली सरकार के अधिकारियों को गैरजरूरी सरकारी खर्चे को कम ( DG cut daily expenses ) करने के आदेश दिए. आपको बता दें कि दूसरी लहर में दिल्ली सरकार को 3237 करोड़ रुपए के राजस्व की प्राप्ति हुई है दिल्ली सरकार के मुताबिक वित्त वर्ष 2020 21 के पहले 2 महीने में 4965 करोड़ खर्च हुए थे इसकी तुलना में वित्त वर्ष 2021 22 में यह खर्च बढ़कर 8511 करोड रुपए हो गया है.

DG cut daily expenses

दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने जानकारी देते हुए बताया कि कुरौना के कारण खर्चे के बढ़ने से दिल्ली सरकार ने खर्चों के प्रबंधन और रेशनलाइजेशन के लिए मेमोरेंडम आर्डर जारी किए हैं. जिससे युक्तिसंगत तरीकों को अपनाकर खर्चा को रेशनलाइज किया जा सके.

यह भी पढ़े : जानिए कैसे बनी हैवलेट पैकर्ड एक सफल कंप्यूटर ब्रांड

मनीष सिसोदिया का कहना है कि कुरोना की दूसरी लहर और लॉकडाउन के कारण हर संग्रह में गिरावट दर्ज की गई है जबकि कुरौना काल में विभिन्न राहत कार्यो के कारण पिछले वर्ष की तुलना में खर्च में काफी वृद्धि हुई है.वित्तमंत्री मनीष सिसोदिया ने मौजूदा दौर में खर्चों के बढ़ने के कारण दैनिक कार्यों (आवश्यक कार्यों को छोड़ कर) व अन्य व्यय में कटौती करने का आदेश जारी किया गया है.

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button