खेल/खिलाड़ी

जानिए कोरोना के बाद किन दोनों टीम के बीच कब होगा पहला मैच.

कोरोना वायरस के चलते मार्च महीने से क्रिकेट के मैच नहीं हुए हैं. यहाँ तक की कोरोना महामारी के चलते क्रिकेट का महाकुंभ कहे जाने वाली आईपीएल सीरीज को भी आगे टाल दिया गया है.

लेकिन अब क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर सुनने को आई है. जुलाई में फैंस इंटरनेशनल मैच का लुत्फ भी उठा सकेंग. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड दौरे के लिए तैयार हो गई है. तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज 25 सदस्यीय टीम भेजेगी.

 इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच होगी टेस्ट सीरीज

अगर इंग्लैंड में कोरोना का असर कम पड़ता है,और सबकुछ सही रहता है, तो जुलाई में कोरोना वायरस के बाद पहली इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच होगी. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के चीफ एक्जीक्यूटिव ने जानकारी दी है,कि उनकी 25 सदस्यीय टीम खाली स्टेडियम में खेलने के लिये तैयार है. अब उन्हें केवल इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड(ईसीबी) के औपचारिक न्योते का इंतजार है.

जुलाई में हो सकती है टेस्ट सीरीज

सबकुछ सही रहा तो 8 जुलाई से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा और 16 जुलाई को दूसरा टेस्ट खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच 28 जुलाई को होगा. बता दें ये दौरा 4 जून से शुरू होना था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इस सीरीज को आगे बढ़ा दिया गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक जून में वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड के दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने आ सकती है. खिलाड़ियों ने मैदान पर प्रैक्टिस शुरू कर दी है.

सभी खिलाड़ियों का रहना होगा कोरंटीन

इंग्लैंड रवाना होने से पहले वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का कोरोना वायरस टेस्ट होगा, तभी वो दौरे पर जा सकेंगे. इसके बाद वो इंग्लैंड में क्वारंटीन रहेंगे और जुलाई में टेस्ट सीरीज का आयोजन होगा.

 

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button