दुनियासाइंस/टेक्‍नोलॉजी

Corona Virus: इंडोनेशिया के सुरक्षामंत्री ने कहा, पत्नी की तरह है कोरोना वायरस, साथ रहना सीख जाएंगे

द इंडिया राइज
इंडोनेशिया के सुरक्षा मंत्री मोहम्मद महफुद कोरोना वायरस को लेकर दिए गए अपने बयान को लेकर लोगों के निशाने पर आ गए हैं। महिला समूहों और सोशल मीडिया यूजर्स ने सुरक्षा मंत्री मोहम्मद महफुद के बयान को मजाक उड़ाने जैसा करार दिया। दरअसल, पिछले हफ्ते मोहम्मद महफुद एक स्थानीय यूनिवर्सिटी के लोगों को ऑनलाइन एड्रेस कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कोरोना वायरस के संबंध में कहा कि क्या हम हमेशा के लिए ठहर गए जाएंगे?

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मंत्री ने मंगलवार को कहा है कि हम अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए स्थिति को अपने तरीके से एडजस्ट कर सकते हैं। इसके बाद उन्होंने कहा कि दूसरे दिन मुंझे अपने सहोयगी से एक मीम्स मिली…जिसमें लिखा था कोरोना आपकी पत्नी की तरह है। शुरू में आपने इसे नियंत्रित करने की कोशिश की थी, तब आपको एहसास होता है कि आप कुछ नहीं कर सकते हैं, फिर आप इसके साथ जीना सीख जाते हैं। इंडोनेशिया मंत्री अपने इस कमेंट को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए हैं।

इंडोनेशिया के सुरक्षा मंत्री के इस बयान पर वहां की महिला एकत समूह की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डिंडा निसा रूरा ने एक बयान में कहा है कि ये न केवव कोविड-19 महामारी समस्या को हल करने के लिए सरकार की कार्यशैली को दर्शाता है, बल्कि सार्वजनिक अधिकारियों की सेक्सिस्ट और गलत मानसिकता को भी दर्शाता है। फिलहाल महफुद की ओर से इस संबंध में कोई जवाब नहीं आया है। दुनिया के चौथे सबसे अधिक आबादी वाले देश में बढ़ते कोरोनो वायरस संक्रमण को देखते हुए इंडोनेशिया में लगभग 340,000 सैनिकों की तैनाती की जा रही है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button