Uttarakhand

उत्तराखंड में फिर से बढ़ा कोरोना का कहर, सामने आए संक्रमण के इतने नए मामले

देहरादून :  उत्तराखंड(Uttarakhand) में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामलो में बढत दर्ज की गयी है. जून के पहले हफ्ते में ही कोरोना संक्रमण के 89 मामले सामने आए थे. वही बीते सात दिनों के आंकड़ो पर गौर करें तो संक्रमण के 211 मामले दर्ज किये गये है. यानी नए मामले मिलने की दर में करीब ढाई गुना बढ़ोतरी हुई है।

ये भी पढ़े :- खुशखबरी : आयुष्मान भारत के तहत अनाथालय में रहने वालें बच्चों को भी मिलेगी निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं

जून माह में औसतन 12 नए मामले मिल रहे थे, अब यह संख्या 30 पहुंच गई है। यह आंकड़े प्रशासन की चिंता को बढ़ा रहे है। चिंता इस बात की भी है कि संक्रमितों की संख्या भी नहीं बल्कि संक्रमण दर में भी अब बढ़ोतरी होने लगी है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 52 नए मामले मिले हैं। वहीं, कोरोना संक्रमण दर बढ़कर 3.30 प्रतिशत पहुंच गई है।

देहरादून में सामने आए संक्रमण के 58 प्रतिशत मामले 

उत्तराखंड में सर्वाधिक मामले देहरादून(Dehradun) से सामने आए है. देहरादून में 58 प्रतिशत देहरादून जनपद में मिले हैं। यहां संक्रमण दर 6.8 प्रतिशत रही है। राहत इस बात की है कि कोरोना संक्रमित किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। वहीं, 54 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं।

ये भी पढ़े :- गरीबी के मामले उत्तराखंड को मिला 15 वां स्थान, प्रदेश के 13 जिलों के आंकड़े कर देंगे आपको हैरान

स्वास्थ्य विभाग(health Department) द्वारा साझा की गयी जानकारी में बताया गया कि, ”निजी व सरकारी लैब से 1574 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमें 1522 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक 30 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा हरिद्वार में पांच, नैनीताल में चार, अल्मोड़ा में तीन, ऊधमसिंहनगर, चमोली व पौड़ी में दो-दो और बागेश्वर, पिथौरागढ़, टिहरी व उत्तरकाशी में एक-एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है।”

दो जिलों चंपावत(Champawat) व रुद्रप्रयाग(Rudraprayag) में कोरोना का कोई नया मामला नहीं मिला है। इधर, विभिन्न जिलों से 1747 सैंपल कोरोना जांच को भेजे गए हैं। बता दें, इस साल प्रदेश में कोरोना के 93315 मामले आए हैं। इनमें से 89542 (95.96 प्रतिशत) लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। कोरोना से इस साल 277 मरीजों की मौत भी हुई है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: