PoliticsTrending

‘भारत जोड़ो’ अभियान के तहत कांग्रेस निकालेगी पैदल यात्रा

काले कपड़े पहनकर कांग्रेसियों द्वारा विरोध प्रदर्शन करने पर कहा, सरकार के जो भी जन विरोधी फैसलों का विरोध करेगा

  • कभी झंडा का फहराने वाले झंडा फहराने की बात कर रहे- पूर्व मंत्री

लखनऊ: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई के मामले में सुब्रमण्यम स्वामी ने वर्ष 2015 में हाईकोर्ट जाकर अपनी शिकायत वापस ले ली थी तो उसमें जांच का सवाल ही नहीं उठता। इस मामले में रुपए का लेन-देन हुआ ही नहीं तो लॉन्ड्रिंग का सवाल कहां से उठता है। ये बातें शनिवार को रामपुर पहुंचे पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहीं। उन्‍होंने ईडी की जांच के नाम पर कांग्रेस नेताओं की छवि धूमिल करने, उनको परेशान करने व उनकी जनहित की आवाज दबाने की साजिश का आरोप लगाया।

इस दौरान उन्‍होंने शुक्रवार को काले कपड़े पहनकर कांग्रेसियों द्वारा विरोध प्रदर्शन करने पर कहा, सरकार के जो भी जन विरोधी फैसलों का विरोध करेगा, वह उसे राम मंदिर से जोड़ देंगे। वे लोग हर चीज को मंदिर, मस्जिद और धार्मिक बना देंगे।

RBI के रेपो रेट पर अखिलेश ने भाजपा पर कसा तंज, कहा- कमाई घटी, EMI बढ़ी!

कांग्रेस के अलावा अन्‍य विपक्षी दल हुए खामोश

ईडी के छापे के बाद विरोध प्रदर्शन के सवाल पर नसीमुद्दीन ने कहा कि प्रियंका गांधी इससे पहले भी हाथरस, लखीमपुर खीरी, सोनभद्र और सीतापुर आदि जगहों पर विरोध प्रदर्शन में शामिल रही हैं। सरकार जब-जब जन विरोधी, युवा विरोधी काम करेगी, तब-तब दूसरी पार्टियों की तरह कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी। इसका जमकर विरोध किया जाएगा। कांग्रेस के अलावा इस सरकार के खिलाफ दूसरे विरोधी दल चुपचाप बैठ गए हैं। उन्‍होंने सरेंडर कर दिया है।

नौ से 15 अगस्त तक पैदल यात्रा

कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि सरकार के जन विरोधी काम ही हमारा मुद्दा हैं और इसके लिए पहले चरण में कांग्रेस ‘भारत जोड़ो’ अभियान के तहत नौ से लेकर 15 अगस्त तक पैदल यात्रा निकालेगी। इसमें लोगों को जोड़ने की कोशिश की जाएगी। वहीं, आजादी के अमृत महोत्सव में तिरंगा फहराने को लेकर पूर्व मंत्री सिद्दीकी ने कहा कि सन् 1929 में पं. जवाहरलाल नेहरू द्वारा जब झंडा फहराया गया था तो किसने विरोध किया था? जिसने कभी तिरंगा नहीं फहराया, जब आज तिरंगे की अचानक मोहब्बत जाग गई है तो मैं इसका स्‍वागत करता हूं। इसमें उनकी क्या नीति है, क्या साजिश है, इसका हमें पता नहीं।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: