Uttar Pradesh

सीएम योगी ने फिरोजाबाद में वायरल बुखार और डेंगू की स्थिति काबू ना होने पर सीएमओ को हटाया

लखनऊ : पश्चिम यूपी में डेंगू और वायरल बुखार के चलते स्थिति बेकाबू हो रही है। विशेषकर फीरोजाबाद में बेहद नाजुक हालात बन गए हैं। सीएम योगी लगातार स्थिति पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। फीरोजाबाद की मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डा. नीता कुलश्रेष्ठ को उनके निर्देश पर हटा दिया गया है।

डेंगू और वायरल को सामान्य करने में नाकाम होने के चलते फीरोजाबाद के सीएमओ हटाया गया है। नया मुख्य चिकित्सा अधिकारी हापुड़ के एसीएमओ डा. दिनेश कुमार प्रेमी को बनाया गया है। वरिष्ठ परामर्शदाता के पद पर नीता कुलश्रेष्ठ को अलीगढ़ में भेजा गया है।

डेंगू और वायरल फीवर का फीरोजाबाद में कितना प्रकोप है। इसी बात से इसको समझा जा सकता है यहां 52 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। 60 से अधिक बच्चे केवल राजकीय मेडिकल कालेज में भर्ती हैं। इतनी गंभीर स्थिति न हुई होती यदि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शुरू से ही इसे गंभीरता से लिया होता।

बुधवार को सीएम योगी ने फीरोजाबाद में स्वास्थ्य व्यवस्था की समीक्षा कर अधिकारियों के साथ हुई उच्‍च स्‍तरीय बैठक की। अधिकारियों को उन्होंने कड़ा निर्देश दिया कि वहां कि चौबीसों घंटे वह स्थिति पर नजर रखे। जिले में स्वास्थ्य विशेषज्ञों की टीम कैम्प करे। स्थानीय आवश्यकता के मुताबिक तत्काल चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ की व्यवस्था कराई जाएं। समय पर लोगों को जानकारी दी जाए

डेंगू और वायरल फीवर के कारण फीरोजाबाद में 52 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। इनमें अधिकतर बच्चे हैं। लखनऊ में बच्चों के ब्लड सैंपल भेजे गए हैं। डीएम चंद्र विजय सिंह के मुताबिक डेंगू की पुष्टि 46 बच्चों के एंटीजन टेस्ट से हुई है। मौतों का वेरीफिकेशन शहर के अन्य क्षेत्रों में किया जा रहा है। एलाइजा टेस्ट की शुरूआत हो गई है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: