राजस्थान

सीएम गहलोत ने जारी की राशि, अब कोरोना से मरने वाले लोगों का सम्मान से होगा अंतिम संस्कार

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Gehlot ) ने अब कोरोना वायरस महामारी से मरने वाले व्यक्तियों का अंतिम संस्कार पूरे सम्मान के साथ करवाने का फैसला लिया है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस बाबत एक संवेदनशील तथा माननीय निर्णय लिया है जिसके अंतर्गत सीएम ने कोरोना से हुई मौतों के बाद कोविल प्रोटोकॉल के अनुरूप शवों का सम्मान पूर्वक अंतिम संस्कार करने के लिए 34 करोड़ 56 लाख रुपए की राशि जारी की है।

CM Gehlot

यह भी पढ़े : क्या भटक रहे युवाओं को नैतिकता का पाठ पढ़ाना बिल्कुल भी जरूरी नहीं ? 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के नगरीय निकायों को मुख्यमंत्री सहायता कोविड-19 राहत कोष से यह राशि दी है मिली जानकारी की मानें तो इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना से हो रही मौतों के बाद सब के सम्मान अंतिम संस्कार के लिए देह को चिकित्सालय के शमशान या कब्रिस्तान तक निशुल्क ले जाने तथा अंतिम संस्कार पर होने वाले समस्त नगरीय निकायों द्वारा वाहन किए जाने के निर्देश दिए गए थे। साथ भी अंतिम संस्कार स्थल ग्रामीण क्षेत्र होने की स्थिति में अंतिम संस्कार के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं की मॉनीटरिंग संबंधित उपखंड अधिकारी के स्तर पर की जाएगी.

यह भी पढ़े : क्या भटक रहे युवाओं को नैतिकता का पाठ पढ़ाना बिल्कुल भी जरूरी नहीं ? 

अशोक गहलोत के इस फैसले की सोशल मीडिया पर जम के तारीफ हो रही है आपको बता दें की अशोक गहलोत सरकार द्वारा जो राशि जारी की गई है उस पर लोग सरकार को तारीफों की माला पहनाते दिख रही है।

Follow Us

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button