Uttarakhand

दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली जाएगें सीएम धामी, जीएसटी क्षतिपूर्ति का रखेंगे प्रस्ताव

देहरादून। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली गए है. इसके साथ ही सीएम धामी जीएसटी क्षतिपूर्ति जारी रखने के संबंध में वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्र सरकार के मंत्रियों के सामने प्रस्ताव रखेगे. सीएम धामी बुधवार को रात में पहुंचे है. गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल(Medanta Hospital in Gurugram) पहुंचकर वहां भर्ती कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास(Chandan Ram Das) के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। धामी गुरुवार और शुक्रवार को दिल्ली में ही रहेंगे। उनकी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह(Amit Shah) से मुलाकात हो सकती है।

ये भी पढ़े :- केदारनाथ यात्रा में नहीं रुक रहा बेजुबानों पर अत्याचार का सिलसिला, अब तक 46 दिनों 175 घोड़ा – खच्चर की हुई मौत

जीएसटी क्षतिपूर्ति का संकट इन दिनों उत्तराखंड में उत्पन्न होने जा रहा है। केंद्र से जीएसटी क्षतिपूर्ति की पांच साल की अवधि 30 जून को समाप्त हो रही है। जीएसटी लागू होने के बाद उत्तराखंड को करों से होने वाली आय में हानि उठानी पड़ रही है। क्षतिपूर्ति नहीं होने से राज्य को आर्थिक मोर्चे पर कठिनाई से जूझना पड़ेगा।

सीएम धामी ने केंद्रीय वित्त मंत्री से की मुलाकात

आज धामी ने पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा(JP Nadda) भेंट कर सकते हैं। इसके वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समेत केंद्र के अन्य मंत्रियों से मुलाकात कर जीएसटी पर सहयोग जारी रखने की पैरवी कर सकते हैं। इस माह के अंतिम सप्ताह में जीएसटी काउंसिल की बैठक भी होनी है। इसमें भी उत्तराखंड(Uttarakhand) समेत अन्य राज्य जीएसटी क्षतिपूर्ति आगे भी जारी रखने पर बल देंगे। उम्मीद की जा रही है कि केंद्र सरकार इस संबंध में सकारात्मक निर्णय ले सकती है।

ये भी पढ़े :- प्रदूषण नियंत्रण के लिए एक साथ दिल्ली – हरियाणा सरकार, पत्र लिख रखी ये उठाई ये मांग ….

द्रोपदी मुर्मू के नामांकन में शामिल सीएम पुष्कर सिंह धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राष्ट्रपति पद को लेकर एनडीए की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू(Draupadi Murmu) के 24 जून को नामांकन के दौरान दिल्ली में उपस्थित रहेंगे। राष्ट्रपति चुनाव के संबंध में उनकी केंद्रीय नेतृत्व के साथ चर्चा हो सकती है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: