delhi cm arvind kejariwal campaign

सुबह 10 बजे में घर में देखूंगा की कहीं पानी तो जमा नहीं है। आप भी अपने घर में जरूर देखना। हमें इस बार फिर डेंगू को हराना है। 


 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अपने आवास पर रुका हुआ पानी निकाला। दिल्ली सरकार ने डेंगू के खिलाफ 10 हफ्ते 10 बजे 10 मिनट हर रविवार डेंगू पर वार महा रविवार का कैंपेन शुरू किया है। इस कैंपेन के तहत दिल्ली में मच्छर जनित इस रोग की रोकथाम के लिए लोगों के बीच जागरूकता पैदा करने के प्रयास किए जाएंगे।

 

मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट भी किया गया कि माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने घर पर रुके हुए पानी को निकाल डेंगू निरोधन अभियान शुरू किया है।

 

वहीं अरविंद केजरीवाल ने लिखा कि पिछली साल दिल्ली के 2 करोड़ लोगों ने डेंगू को हरा दिखाया था। आइए आज से डेंगू के  खिलाफ  अगले 10 हफ्ते चलने वाली लड़ाई हम फिर शुरू करें। सुबह 10 बजे में घर में देखूंगा की कहीं पानी तो जमा नहीं है। आप भी अपने घर में जरूर देखना। हमें इस बार फिर डेंगू को हराना है।

 

 

वहीं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि अक्सर हमको लगता है -‘हमारे घर में तो एक भी जगह ऐसी नहीं है जहां पानी रूका रहे, पर अगर 10 मिनट लगाकर ठीक से देखेंगे तो कहीं न कहीं रूका पानी निकल ही आता है । इसीलिए #10Hafte10Baje10Minute  अभियान में शामिल होना ज़रूरी है-अपने परिवार को डेंगू से बचाकर रखने के लिए।

 

मुख्यमंत्री द्वारा शुरू किए गए इस कैंपेन का मकसद दिल्ली को बीमारी मुक्त करना है।

Follow Us