Jammu & KashmirTrending

जम्मू में एक बार फिर से लौटा सिनेमा, उपराज्यपाल ने पुलवामा और शोपियां दो मल्टीपर्पस हाल का किया उद्घाटन 

जम्मू  :  जम्मू कश्मीर में एक लम्बे समय के बाद एक बार फिर से सिनेमा की वापसी हुई है। इसके साथ ही रविवार को जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा पुलवामा और शोपियां में दो मल्टीपर्पस सिनेमा हाल का उद्घाटन किया। इस दौरान उ न्होंने बोलते हुए कहा की , ”जम्मू-कश्मीर का विश्व सनेमा के साथ लंबा गठजोड़ है। नई फिल्म नीति ने जम्मू-कश्मीर को शूटिंग के लिए फिर से पहली पसंद बनाया है।जम्मू-कश्मीर का स्वर्ण युग फिर से लौटेगा। सामाजिक बदलाव में सिनेमा अहम भूमिका निभाता है। यह लोगों को समाज के लिए काम करने को प्रेरित करता है। ”

इस आगे बोलते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि,  ”जम्मू कश्मीर के लिए ऐतिहासिक बताया। उपराज्यपाल ने कहा कि पुलवामा और शोपियां में बहुउद्देशीय सिनेमा हाल मूवी स्क्रीनिंग, मनोरंजन और युवाओं के कौशल की सुविधा प्रदान करेंगे। नए सिनेमा हाल युवाओं को रोजगार मुहैया करवाएगा। मिशन यूथ, जिला प्रशासन, जाडूज समूह और समाज के इन प्रयासों को हर कोई सराहेगा। उन्होंने युवाओं को सशक्त बनाने की प्रतिबद्धता को फिर से दोहराया। उन्होंने कहा कि यहां के युवाओं को सही प्लेटफार्म दिया जा रहा है।”

उपराज्यपाल ने जब दोनों सिनेमाघरों का उद्घाटन किया तो वहां पर इन लम्हों को देखने के लिए बड़ी संख्या में विद्यार्थी, युवा और समाज के अन्य वगों के लोग दुस्सू पुलवामा और शोपियां में पहुंचे हुए थे। सरकार के मिशन युवा द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से इन सिनेमाघरों की स्थापना की गई है। इसके अलावा अनंतनाग, श्रीनगर, श्रीनगर, बांडीपोरा, गांदरबल, डोडा, राजौरी, पुंछ, किश्तवाड़ और रियासी में भी जल्दी ही सिनेमा हाल खोला जाएगा।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: