भारत

छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों ने ASI को अगवा किया

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने पुलिस के एक एएसआई (ASI) का अपहरण कर लिया है. हालांकि इस खबर की पुष्टि अभी तक किसी भी अधिकारी ने नहीं की है. लेकिन अपहृत जवान की तस्वीर सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है. बताया जा रहा की अपहृत एएसआई (ASI) मुरली ताती राज्य के जगदलपुर में तैनात है. वह पिछले डेढ़ महीने से छुट्टी लेकर अपने गृह जनपद बीजापुर के गंगालूर में रहने आया हुआ था. बुधवार को वह पालनार मेले में शामिल होने आया था.

यह भी पढ़ें : हरिद्वार के सिडकुल स्थित हैवेल्स फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों के नुकसान 

बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ पुलिस के एएसआई मुरली की पोस्टिंग वर्तमान में जगदलपुर में है। जब वह अपनी बीमार मां से मिलने के लिए बीजापुर में अपने पैतृक गांव पलनार गए थे, तभी नक्सलियों ने उन्हें अगवा कर लिया। 

एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुरली ताती सहायक कांस्टेबल के रूप में पुलिस में शामिल हुए थे और बीजापुर में कुछ सबसे महत्वपूर्ण नक्सल विरोधी अभियानों में शामिल रहे हैं। वह एक लंबे समय से माओवादियों की हिट-लिस्ट में थे।

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने कहा कि बुधवार की रात को चेरपाल रोड के पास लापता एएसआई के शव के बारे में जानकारी गलत निकली। हमें विश्वसनीय जानकारी मिल रही है कि वह पलनार के पास कहीं सुरक्षित हैं। सुरक्षा बल उनके सटीक स्थान का पता लगाने और उसे सुरक्षित वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं। परिवार के सदस्य और ग्रामीण इस संबंध में हर संभव प्रयास कर रहे हैं।  

यह भी पढ़ें : सीएम योगी की बड़ी पहल, नए ऑक्सीजन प्लांट लगाने पर प्रोत्साहन देगी राज्य सरकार 

बस्तर के आईजी सुंदरारज पी का कहना है कि अपहरण की जानकारी मिल रही है. मामले की जांच की जा रही है. जैसे ही कोई इनपुट मिलता है तो इस मामले में सही जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। बता दें कि 3 अप्रैल को नक्सलियों ने सीआरपीएफ के कोबरा यूनिट के कमांडो को नक्सलियों ने अपहरण कर लिया था. जिसके बाद पुलिस और सरकार की पहल के चलते हालांकि, बाद में नक्सलियों ने जवान को रिहा कर दिया था. नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में बीते दिनों 22 जवान शहीद हो गए थे.

Follow Us

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please deactivate the Ad Blocker to visit this site.