कोरोना कहर हर रोज लोगों की जान ले रहा है। छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच जहां सरकारी और निजी अस्पतालों में मरीजों के लिए बेड नहीं मिल रहा है, वहीं दूसरी ओर पूर्व मंत्री और समाजसेवी बृजमोहन अग्रवाल ने कोविड मरीजों को निश्शुल्क चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराने का जिम्मा उठाया है।

यह भी पढ़ें : DRDO की मदद से उत्तराखंड के हल्द्वानी में बनेगा 500 बेड का एक और कोविड अस्पताल 

विधानसभा रोड स्थित कृति कॉलेज को इन दिनों कोविड सेंटर में तब्दील कर दिया गया है। कृति कोविड केयर अस्पताल में 200 बिस्तरों की सुविधा उपलब्ध करवाई है। इस कोविड केयर सेंटर में मरीजों के लिए 50 बेड ऑक्सीजन युक्त भी हैं। यहां मरीजों को राहत मिल रही है। 

पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल समेत उनके परिवार के ज्यादातर सदस्य मरीजों को स्वस्थ करने में योगदान दे रहे हैं। पूरी कोशिश की जा रही है कि इस अस्पताल में आने वाले मरीज को किसी तरह की परेशानी न हो और उसे ऑक्सीजन, दवाइयां, भोजन आदि सुविधा समय पर मिल सके।

पांच डॉक्टर, 25 नर्सिंग स्टाफ दे रहा सेवा

अस्पताल में 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की सुविधा भी मरीजों को निश्शुल्क दी जा रही है। मरीजों का इलाज करने में 25 नर्सिंग स्टाफ, 10 डॉक्टर ,साफ-सफाई के लिए कर्मचारी, वार्ड ब्वॉय दिनराज डयूटी दे रहे हैं। 

यह भी पढ़ें : हरिद्वार : कोविड संक्रमित पंच परमेश्वर महंत मनीष भारती का हुआ निधन 

पूर्व मंत्री के परिवार ने पेश की मिसाल

इसकी पूरी व्यवस्था स्वयं बृजमोहन ने अपने हाथों में थाम रखी है। मरीजों को ऑक्सीजन की कमी न हो इसके लिए ऑक्सीजन पाइप बिछाए गए हैं। खास बात ये है कि यहां 10 डॉक्टरों की टीम मरीजों की देखरेख कर रही है। उनके बेटे अभिषेक अग्रवाल पूरे सेंटर की व्यवस्थाओं में लगे हैं और उनकी बेटी डॉ. शुभकीर्ति अग्रवाल स्वयं सेन्टर में जूनियर डॉक्टर्स और नर्स को ट्रेनिंग दे रही है। छोटे बेटे आदित्य मरीजों के आने वाले फोन स्वयं अटेन्ड कर सेंटर में मरीजों का एडमिशन देख रहे हैं।

Follow Us