उत्तर प्रदेश, असम, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद बिहार सरकार ने भी आगामी एक मई से 18 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों को फ्री कोरोना टीका लगाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री नितिश कुमार ने खुद इसकी जानकारी दी है। बता दें कि भाजपा शासित कई राज्य सरकारों ने कोरोना वैक्सीनेशन को यह फैसला लिया है। बिहार को मिलाकर अब पांच राज्य ऐसे हो गए हैं, जहां पर 18 साल के ऊपर के लोगों को फ्री टीका लगाने का एलान किया गया है।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़: पांच माह की गर्भवती डीएसपी सड़क पर उतर निभाई ड्यूटी 

राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, ”छत्तीसगढ़ में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन का भुगतान राज्य सरकार करेगी। अपने नागरिकों की जीवन रक्षा के लिए हम हर संभव कदम उठाएंगे। केंद्र सरकार से अनुरोध है कि वह पर्याप्त संख्या में वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करे।” इससे पहले, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने फ्री में वैक्सीन लगाने के सवाल पर कहा था कि इसके बारे में मुख्यमंत्री को फैसला लेना है। उन्होंने कहा था कि वैक्सीनेशन के लिए केंद्र सरकार सभी राज्य सरकारों को पैसा दे। उन्होंने कहा था कि केंद्रीय बजट में 30 हजार करोड़ रुपये वैक्सीन के लिए दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें : गुजराती है, देश बेचकर मानेगा- विधायक शकुंतला साहू 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, ”छत्तीसगढ़ में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन का भुगतान राज्य सरकार करेगी। अपने नागरिकों की जीवन रक्षा के लिए हम हर संभव कदम उठाएंगे। केंद्र सरकार से अनुरोध है कि वह पर्याप्त संख्या में वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करे।” इससे पहले, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने फ्री में वैक्सीन लगाने के सवाल पर कहा था कि इसके बारे में मुख्यमंत्री को फैसला लेना है। उन्होंने कहा था कि वैक्सीनेशन के लिए केंद्र सरकार सभी राज्य सरकारों को पैसा दे। उन्होंने कहा था कि केंद्रीय बजट में 30 हजार करोड़ रुपये वैक्सीन के लिए दिए गए हैं।

Follow Us