ChhattisgarhUttarakhand

छत्तीसगढ़ : बिलासपुर जिले के 10 केंद्रों में अब कोई भी लगवा सकता है कोरोना टीका

कोरोना टीकाकरण के लिए आनलाइन पंजीयन कराने वाले 18+ के हितग्राही जिले के 10 केंद्रों में जाकर टीका लगवा सकते हैं। इसमें एपीएल, बीपीएल, अंत्योदय की अनिवार्यता नहीं है। शहरी क्षेत्र अंतर्गत बर्जेस स्कूल, शंकरनगर शासकीय स्कूल और तिफरा शासकीय स्कूल स्थित केंद्र में यह सुविधा शुरू की गई है। मौजूदा स्थिति में अलग-अलग वर्गों के लिए टीकाकरण केंद्र भी अलग-अलग हैं। इससे 18 प्लस सामान्य वर्ग (एपीएल हितग्राही) को टीका लगवाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ : रिकवरी रेट ज्यादा, कम होने लगी है केसों की संख्या 

टीके की कमी के कारण इनके लिए बनाए गए केंद्र ज्यादातर बंद ही रहते हैं। अब इस समस्या को दूर करने के लिए जिले के 10 टीकाकरण केंद्र में वर्ग विशेष टीकाकरण की अनिवार्यता हो हटा दिया गया है। इन केंद्रों में 18 प्लस वाला कोई भी पहुंचकर अपना टीका लगवा सकेगा। इन केंद्रों में आनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने वाले को प्राथमिकता दी जा रही है। रविवार को हर केंद्र में 120 के लक्ष्य के अनुपात पर टीका लगाया गया है।

18 प्लस में पोर्टल में गड़बड़ी का असर

रविवार को 18 प्लस का टीकाकरण भी प्रभावित रहा है। आनलाइल रजिस्ट्रेशन पोर्टल के सही तरीके से काम नहीं करने से हजारों अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कराए। वहीं जिनका रजिस्ट्रेशन हुआ है और टीका लगवाने के लिए केंद्र पहुंचे, जब तक दूसरों को टीका लग चुका था। दरअसल सुबह बिना रजिस्ट्रेशन पहुंचने वालों को टोकन दे दिया गया था। जिले के 10 केंद्र में 1,410 युवाओं को कोरोना टीका लग पाया। इसमें 1,142 सामान्य वर्ग, 245 बीपीएल हितग्राही और 20 अंत्योदय कार्डधारी शामिल है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button