Punjab-HaryanaTrending

ब्रेकिंग : पटियाला ग्रामीण के विधायक बलबीर सिंह बने मंत्री, राजभवन में ली मंत्रीपद की शपथ

पंजाब :  पटियाला ग्रामीण से आप विधायक बलबीर सिंह ने चंडीगढ़ के राजभवन में पंजाब कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली। कैबिनेट मंत्री फोजा सिंह सरारी ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिए जाने के बाद बलबीर सिंह को मंत्री बनाए जाने को सीएम ने मंजूरी दी थी। जिसके साथ ही आज बतौर मंत्री राजभवन में राज्यपाल पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गयी है। बलबीर सिंह को हेल्थ और मेडिकल एजुकेशन मनिस्टर की शपथ ली है।

ये भी पढ़े :- Joshimath Landslide : सुप्रीम कोर्ट पहुंचा जोशीमठ भू-धंसाव मामला, जगद्गुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज दायर की याचिका

जानिए कौन है विधायक बलबीर सिंह

पटियाला ग्रामीण से विधायक डॉ बलबीर सिंह ने अपने राजनीतिक और व्यक्तिगत जीवन में एक लंबी यात्रा तय की है। पंजाब के नवांशहर के निकट भौरा गांव में एक गरीब किसान के घर जन्मे डा. बलबीर सिंह ने अपने शुरुआती जीवन में मुश्किलों में मछली पकड़ी थी। अल्प संसाधनों के कारण, उन्होंने मुख्य रूप से अपने मूल ग्रामीणों और अपने शिक्षकों द्वारा वित्तीय योगदान से शिक्षा प्राप्त की। बिना बेंच और बिजली के एक गाँव के स्कूल से, वह अपने समर्पण, कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता के साथ एक प्रसिद्ध नेत्र सर्जन बन गए।

 

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: